August 16, 2022

अल्मोड़ा: नगर पालिका परिषद चिलियानौला की बैठक में भिड़े सहायक अभियंता और ईओ

 2,271 total views,  4 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। यहां रानीखेत में शुक्रवार को नगर पालिका परिषद चिलियानौला की बैठक हुई।

बैठक में हुआ हंगामा-

नगर पालिका चिलियानौला में पालिकाध्यक्ष कल्पना देवी की तरफ से बुलाई गई सभासदों और अधिकारियों की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। यह हंगामा तब हुआ जब अपर सहायक अभियंता ने अधिशासी अधिकारी पर निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोप मढ़ दिए। वे यहां तक बोल गए कि अधिशासी अधिकारी अवैध कार्यों के लिए इतना दबाव बना रहे हैं कि वे आत्महत्या करने के लिए विवश हो जाएंगे। आरोप-प्रत्यारोपों के बीच कई सभासद भी ईओ के खिलाफ नजर आए। जिससे बैठक में गहमा-गहमी का माहौल रहा।

ईओ पर प्रताड़ित करने का आरोप-

बैठक में अधिशासी अधिकारी पर स्वागत गेट सहित कई कार्यों को लेकर अनियमितताओं के आरोप लगाए गए। अपर सहायक अभियंता ने ईओ पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। अपर सहायक अभियंता मुकुल सती ने अधिशासी अधिकारी पर दबाव की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कार्यों को लेकर मानसिक तनाव दिया जा रहा है। कई ठेकेदारों को कार्यों की पेमेंट तक नहीं हुई है। मुझ पर तमाम तरह के अवैध कार्य करने के दबाव बनाए जा रहे हैं। मैं इतना परेशान हो चुका हूं कि मजबूरन आत्मघाती कदम उठाना पड़ेगा।

पालिकाध्यक्ष ने की यह अपील-

जिस पर पालिकाध्यक्ष से उन्हें दायित्वों से मुक्त करने की अपील की। पालिकाध्यक्ष कल्पना देवी ने मामले को बोर्ड की बैठक में सुलझाने का आश्वासन दिलाते हुए दोनों अधिकारियों को शांत कराया। बैठक में करीब दो घंटे तक गहमा-गहमी रही। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष कल्पना देवी सहित सभासद नवल पांडे, दीप कुमार, अरुण रावत, कमला बिष्ट, मदन कुवार्बी आदि मौजूद रहे।