September 30, 2022

अल्मोड़ा: सड़क किनारे निष्प्रयोग खड़े वाहनों के मालिकों को भेजा नोटिस, वाहन नहीं हटाने पर होगी सख्त कार्यवाही- परिवहन विभाग

 1,815 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में पर्यटन सीजन में यातायात दुरस्त रखने को परिवहन विभाग ने कमर कस ली है। विभाग की ओर से सड़क किनारे लंबे समय से निष्प्रयोग खड़े वाहनों के मालिकों को नोटिस भेजा गया है। नोटिस के बाद भी वाहनों को सड़क किनारे से नहीं हटाने वाले मालिकों पर सख्त कार्रवाई की तैयारी है।

सड़क किनारे वाहन खड़े होने से लोगों को हो रही परेशानी

नगर की सड़क काफी संकरी होने के कारण एवं वाहनों का दबाव बढ़ते रहने से शहर में अधिकांश समय जाम की स्तिथी बनी रहती है, ऐसे में सड़क किराने लोग वाहनों को खड़ा कर दे रहे है। वहीं नगर के माल रोड, लोअर माल रोड, धारानौला मार्ग में कई स्थानों पर लोगों ने लंबे समय से निष्प्रयोग वाहनों को खड़ा किया है। जिनसे कई बार अधिक समय तक जाम की स्थिति पैदा हो रही है। वहीं पर्यटन सीजन में वाहनों का सड़कों पर दबाव बढ़ने से आए दिन जाम लग रहा है। जिससे आम जनता समेत बाहर से पहुंचने वाले पर्यटकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

20 से अधिक मालिकों को भेजा गया नोटिस

ऐसे में अब पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों की परेशानी कम करने के लिए परिवहन विभाग ने कमर कस ली है। अल्मोड़ा नगर के अलग-अलग स्थानों पर लंबे समय से सड़क किनारे निष्प्रयोग वाहन खड़े करने वाले 20 से अधिक मालिकों को नोटिस भेजा गया है।

वाहन नहीं हटाने पर होगी सख्त कार्यवाही

डॉ. गुरुदेव- आरटीओ अल्मोड़ा ने बताया कि लंबे समय से सड़क किनारे खड़े 20 से अधिक वाहनों के मालिकों को नोटिस भेजा गया है, नोटिस देने के बाद भी वाहन नहीं हटाने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ मोटर अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।