June 30, 2022

अल्मोड़ा: एनएसयूआई छात्र संगठन ने एबीवीपी छात्र संगठन द्वारा अपने संगठन के कार्यक्रम कक्षा के अंदर कराए जाने के विरोध में कुलपति को सौंपा ज्ञापन

 703 total views,  2 views today

आज एनएसयूआई छात्र संगठन द्वारा सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति को एबीवीपी छात्र संगठन द्वारा अपने संगठन के कार्यक्रम कक्षा के अंदर कराने के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ABVP के प्रदेश के तथाकथित नेता हमारे परिसर में आए और कुछ छात्र जो अपने आप को ABVP संगठन का नेता मानते हैं, उनके द्वारा हमारी कक्षाओं में बैठकर अपने संगठन के कार्यक्रम किए गए जो कि एक निन्दनीय कृत्य है।

परिसर को अपना राजनीतिक अखाड़ा बनाया

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना था कि इस बैठक का विरोध करने के बजाय हमारे परिसर के कुछ अध्यापकों द्वारा इस कार्यक्रम कि अध्यक्षता की गई। यह अध्यापक इन संगठनों के उच्च पदों पर बैठे है, और परिसर को अपना राजनीतिक अखाड़ा बनाया हुए हैं। कार्यकर्ताओं ने आगे कहा कि जिन कक्षाओं में सैकड़ों छात्र- छात्राऐं शिक्षा ग्रहण करते हैं, वहीं यह लोग इस तरह की बैठक कर शिक्षा के स्तर को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले भी कई संगठन इस परिसर में रह चुके हैं। पर इस तरह का कृत्य किसी भी संगठन के द्वारा नहीं किया गया। इससे इनकी इच्छाएँ एवम् नियत छात्रों के प्रति दिखाई देती हैं। NSUI इस बैठक का विरोध करती है।

यह लोग रहे मौजूद

ज्ञापन देने वालों में विधानसभा अध्यक्ष NSUI राहुल अधिकारी, संजू सिंह, राहुल खोलिया, रजत मेहरा, कार्तिक कनवाल, पंकज गुरुरानी, करन भाकुनी, आर्यन बिष्ट, मंटू, डिम्पल अधिकरी, उर्मिला, नीतिन रावत, अमित बिष्ट आदि मौजूद रहे।