February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: सिटी बस की सभी प्रक्रियाओं को जल्द पूरा करे अधिकारी- डीएम

 4,976 total views,  2 views today

अल्मोड़ा जिले में पर्यटन विभाग के माध्यम से किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की गुरुवार को समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में स्याही देवी मंदिर क्षेत्र में पर्यटकों के लिए विश्राम गृह के सुधारीकरण करने के निर्देश दिए गये।

डीएम ने विभिन्न विकास कार्यों की ली समीक्षा बैठक

नवीन कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में डीएम वंदना ने कहा कि कार्यदाई संस्था आगामी 5 सितंबर तक आंकलन बनाकर 15 सितंबर तक टेंडर प्रक्रिया शुरू करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अल्मोड़ा नगर क्षेत्र में नगरपालिका एवं पर्यटन विभाग के माध्यम से संचालित होने वाली सिटी बस की सभी प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करने, 15 सितंबर तक रूट प्लान, परिवहन विभाग से परमिशन जैसी सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के निर्देश दिये। जिससे जल्द ही सिटी बस की सेवाएं लोगों को मिल सके।

ट्रैक रूट में प्राकृतिक वस्तुओं के प्रयोग करने के दिए निर्देश

रानीखेत में पर्यटन कार्यालय और पर्यटक आवास बनाने संबंधी प्रक्रियाओं को शीघ्र ही पूरा करने, पर्यटन विभाग और छावनी परिषद के माध्यम से रानीखेत स्थित रानी झील के सौंदर्यकरण तथा झील के चारों ओर बनने वाले ट्रैक के सुदृढ़ीकरण करने के साथ ही कौसानी के पिनाकेश्वर मंदिर के ट्रैक रूट का भी कायाकल्प, ट्रैक रूट में प्राकृतिक वस्तुओं का प्रयोग करने के निर्देश दिए।

बैठक में मौजूद रहे

बैठक में जिला पर्यटन विकास अधिकारी अमित लोहनी, ईई संजय भारती, मोहन सिंह रावत समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।