January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (1 सितंबर, गुरुवार  , भाद्रपद, शुक्ल  पक्ष , पंचमी   , वि. सं. 2079)

Ten

 2,587 total views,  2 views today

◆ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने आज नैनीताल जिले के हल्द्वानी में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को डिजिटल राशन कार्ड वितरित किये। साथ ही उन्होंने राशनकार्ड के वितरण में तेजी लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए ।

◆ हरिद्वार जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। जिला पंचायत के साथ ही हरिद्वार के सभी छह विकास खंडों की सभी ग्राम पंचायतों और क्षेत्र पंचायतों के लिए 26 सितंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे।

◆ देहरादून जिले के कालसी तहसील क्षेत्र में इच्छाड़ी बांध से करीब छह किलोमीटर आगे एक वाहन गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना में वाहन सवार तीनों लोगों की मौत हो गई।

◆ मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश के कई क्षेत्रों में कनेक्टिविटी की समस्या को दूर करने के लिए विभिन्न स्थानों पर 1202 टॉवर स्वीकृत किए जा चुके हैं।

◆ सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के नवनियुक्त महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने आज सूचना निदेशालय में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

◆ कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास
ने आज वर्चुअल माध्यम से पौड़ी और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों को आपदा से क्षतिग्रस्त हुए मकानों, पेयजल लाइनों, सिचाई नहरों, बन्द हुई सड़कों, बाधित हुई विद्युत लाइनों को शीघ्र सुचारू करने व मुआवजा वितरित करने के निर्देश दिए।

◆ रुद्रपुर में प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने प्रेमिका का रिश्ता दूसरी जगह होने से नाराज होकर प्रेमिका और उसकी मां की धारदार हथियार से खुलेआम हत्या कर दी। दिनदहाड़े हुई दोहरी हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

◆यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने यूएसनगर में तैनात उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल विनोद जोशी को गिरफ्तार किया है। अब तक 31 लोगों की गिरफ्तारी।

◆ वन विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को छठे ग्रेड-पे का लाभ वर्ष 2006 से मिलेगा। वर्तमान में यह लाभ 2011 से मिल रहा है।

◆ मुख्यमंत्री धामी और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने आज हल्द्वानी में रानीबाग पुल का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पुल कुमाऊँ की लाइफ लाइन है जिससे पूरे कुमाऊँ का कारोबार जुड़ा हुआ है।