May 23, 2022

अल्मोड़ा: आज खत्याड़ी के वन देवी मंदिर में हुआ पौधरोपण कार्यक्रम,विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोप पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

 3,296 total views,  2 views today

आज वन महोत्सव के तहत न्याय पंचायत खत्याड़ी के वन देवी मंदिर में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें ग्रामीणों को पौधों की महत्ता के बारे में जानकारी दी गई।

पर्यावरण के संरक्षण के लिए सभी आगे आए-

इस दौरान वन बीट अधिकारी पूनम पंत ने कहा कि पौधे हमारे ‌जीवन के लिए बहुत जरूरी हैं। इनके ‌बगैर धरती में जीवन मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के संरक्षण के लिए सभी को आगे आने की जरूरत है। सभी लोग आगे आएंगे तो पर्यावरण का संरक्षण हो सकेगा।

पौधा रोपण कर उनके संरक्षण का लें संकल्प-

वही सरपंच राजेंद्र कनवाल ने कहा कि वनों के अंधाधुन कटान से पर्यावरण दूषित होता जा रहा है। वहीं पौधा रोपण पर लोगों का रुझान कम ही है। उन्होंने सभी से पौधा रोपण करने और उनके संरक्षण की अपील की। इसी के साथ ही विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोप संरक्षण का संकल्प लिया।

इस दौरान यह लोग रहें मौजूद-

इस मौके पर पूर्व प्रधान हरीश कनवाल, प्रताप कनवाल, बीडीसी सदस्य दीपा आर्या, दीवान कनवाल, नरेंद्र कनवाल, नाथू सिंह, दीपक कनवाल, नीरज, सुंदर, बहादुर सिंह, गजेंद्र कनवाल समेत कई ग्रामीण मौजूद रहे।