September 30, 2022

अल्मोड़ा: पुलिस ने भाजपा जिला उपाध्यक्ष समेत चार लोगों पर दर्ज किया मुकदमा, सीएम पोर्टल में की थी शिकायत, जाने पूरा मामला

 1,822 total views,  2 views today

अल्मोड़ा से जुड़ी खबर सामने आई है। यहां नगर के एक कारोबारी ने नगर के ही चार लोगों पर उसके खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचकर उसका रुपया और गाड़ी हड़पने का आरोप लगाया है।

युवक ने पुलिस में सौंपी तहरीर-

पुलिस को सौंपी तहरीर में गोपालधारा अल्मोड़ा निवासी अनिल बिष्ट ने बताया कि 2019 में उसे अपने कारोबार के लिए 27 लाख रुपये की जरूरत पड़ी। जिसके लिए उसने अपने मित्र एनटीडी निवासी निशांत कपूर को इस संबंध में बताया निशांत ने उसे ब्याज पर पैसे दिलाने की बात कही। फिर निशांत द्वारा एनटीडी निवासी अमन खान के माध्यम से उसे दस लाख रुपये दिलाए गए। अमन को उक्त रकम उसके मित्र और भाजपा जिला उपाध्यक्ष दर्शन रावत ने दी थी। इसके बदले में उससे चेक लिया गया। निशांत कपूर ने ही उसे 17 लाख रुपये अपने मित्र पान सिंह से दिलवाए। इसके बदले में उसने उसने पान सिंह को कुछ चेक और अपनी स्कार्पियो गाड़ी दी। कुछ समय बाद उसने मय ब्याज के 13 लाख रुपये अमन को लौटाये लेकिन अमन ने उसे चेक वापस नहीं किया चेक को कोर्ट में लगाकर उस पर चेक बाउंस का मुकदमा दर्ज कर दिया। उसे सजा भी हुई।
इसके बाद उसने पान को भी रकम मय ब्याज के वापस की और उससे अपनी गाड़ी मांगी तो पान सिंह ने उसे उसकी गाड़ी नहीं लौटाई जबकि वह ब्याज की मूल रकम के साथ ही ब्याज की रकम भी अमन और पान सिंह को दे चुका है। कुछ और चेक भी पान सिंह ने कोर्ट में लगाए हैं। गाड़ी के संबंध में पूछने पर पान सिंह, निशांत और दर्शन रावत एक दूसरे के पास गाड़ी होने की बात करते हैं। अनिल बिष्ट ने आशंका जताई है कि उक्त लोगों ने उसकी गाड़ी गायब कर दी है या उसकी गाड़ी का उपयोग आपराधिक कार्यों के लिए किया जा रहा है। अनिल बिष्ट का यह भी कहना है कि उसके द्वारा पूर्व में कई बार विभिन्न अधिकारियों से इस संबंध में शिकायत की गई लेकिन किसी ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद जब उसने सीएम पोर्टल में शिकायत दर्ज की तो उसकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया।

मुकदमा दर्ज-

वही इस संबंध में कोतवाल अल्मोड़ा अरुण कुमार ने बताया कि वादी अनिल बिष्ट की तहरीर के आधार पर अमन खान, भाजपा जिला उपाध्यक्ष दर्शन सिंह रावत, पान सिंह अधिकारी और निशांत कपूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है।