August 15, 2022

अल्मोड़ा:नगर में नेटवर्क की समस्या से आमजन परेशान, पढ़ाई समेत व्यवसाय में पड़ रहा बुरा असर

 2,683 total views,  2 views today

जनपद में इन दिनों लोग ख़राब नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं । इससे स्थानीय जनता में रोष पनप रहा है  । कोरोना के चलते सभी लोग घर में है और घर से ही अपने पढ़ाई,जॉब और अन्य काम कर रहे हैं । सबसे ज्यादा परेशान तो विद्यार्थी हैं जो  नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं ।ऑनलाइन पढ़ाई में मोबाइल कनेक्टिविटी सबसे बड़ी समस्या बन रही है ।  इससे उनकी शिक्षा में काफी बुरा असर हुआ है ।वहीँ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों के लिए भी नेटवर्क ठीक ढंग से न आने के कारण पढ़ाई में व्यवधान आ रहा है ।

ख़राब नेटवर्क से व्यवसायी भी परेशान

ख़राब नेटवर्क की वजह से व्यवसायी भी परेशान हैं ।
नगर के एक सिम विक्रेता दुकानदार से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि उनकी दुकान में जब भी कोई उपभोक्ता सिम खरीदने आता है तो सबसे पहले वह यही पूछता है कि नेटवर्क आएँगे की नही ? उनका कहना है कि  इससे उनकी दुकानदारी में काफी फर्क पड़ रहा है । वह जल्द से जल्द नगर में नेटवर्क व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाए जाने की मांग कर रहे हैं ।

ख़राब मोबीइल कनेक्टविटी से विद्यार्थी भी परेशान

कोरोनाके चलते पढाई ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जा रही है । ख़राब नेटवर्क के चलते उनकी पढ़ाई बीच – बीच में रुक जाती है । जिससे की छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । मुम्बई से पढ़ाई कर रही वैष्णवी वर्मा का कहना है कि पढ़ाई के लिए आने वाली पीडीएफ भी डाउन लोड नहीं हो पाती हैं जिससे उन्हें काफी दिक्कत हो रही है । वहीँ कसक, कृष्णा बिष्ट, और देवाशीष समेत कई बच्चों का कहना है कि ख़राब नेटवर्क की वजह से पिछले 9- 10 दिन से वह ठीक ढंग से पढ़ाई नहीं कर पाये हैं ।

सभी नेटवर्क में आ रही समस्या

लोगो का कहना है कि नगर में,  बीएसएनएल  में तो नेटवर्क की समस्या पहले से ही खराब थी अब सबसे तेज़ नेटवर्क का दावा करने वाली एयरटेल कंपनी भी ठीक ढंग से नेट की स्पीड नहीं दे पा रही है । इसके अलावा आईडिया जिओ में भी कम नेटवर्क की समस्या बनी हुई है ।