May 22, 2022

अल्मोड़ा: अवरोध रहित सुगम यातायात व्यवस्था में नए पार्किग स्थलों का चयन, सल्ट पुलिस ने स्पीड कम किये जाने हेतु लगाये बैरियर

 2,083 total views,  4 views today

डी0आई0जी0 कुमायूँ परिक्षेत्र डा0 नीलेश आनन्द भरणे द्वारा जारी अभियान अवरोध रहित सुगम यातायात के अन्तर्गत एस0एस0पी0 अल्मोड़ा पंकज भट्ट के निर्देश पर जनपद में यातायात व्यवस्था को दुरूस्त किये जाने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है।

पार्किग स्थलों के चिन्हीकरण की कार्यवाही-

इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक अल्मोड़ा राजन सिंह रौतेला द्वारा नगर में नई पार्किग हेतु एस0डी0एम0अल्मोड़ा/आर0टी0ओ0 अल्मोड़ा/नगर पालिका एवं एनएच के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से नगर का भ्रमण कर नगर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाये जाने हेतु एवं आमजन को जाम की समस्या से बचाने हेतु उचित पार्किग व्यवस्था के लिए नगर का भ्रमण कर निम्न पार्किग स्थलों के चिन्हीकरण की कार्यवाही की गयी।
● करबला के पास डम्पिंग जोन में पार्किग चिन्हित किया गया, जहॉ पर लगभग 20-25 छोटे-बड़े वाहन पार्किग की जा सकती हैं।
● टैक्सी स्टैण्ड पार्किग के पास दोपहिया वाहन पार्किग हेतु चिन्हीकरण।
● जी0जी0आई0सी0 के पास संकरी रोड के चौड़ीकरण हेतु विचार विमर्श किया गया।
● नगर में सड़क के किनारे नालियों के उपर लोहे की रैलिग बिछाये जाने पर विचार विमर्श किया गया, जिसमें दोपहिया वाहन की पार्किग बनाई जा सकती है।

वाहन की स्पीड कम किये जाने हेतु लगवाए बैरियर-

थानाध्यक्ष सल्ट सुशील कुमार द्वारा सल्ट क्षेत्र में वाहन की स्पीड कम किये जाने हेतु बैरियर लगवाये गये तथा क्रोकोडाइल मोड पर रोड़ के टूट जाने के कारण अनहोनी से बचने हेतु पत्थरों से बेरिकेडिंग बनाकर पी0डब्यू0डी0 विभाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु रिर्पोट प्रेषित की गयी है।