December 1, 2021

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने सड़क किनारे बेकार खड़े वाहनों को हटाने के दिए निर्देश

 4,227 total views,  2 views today

आज कलैक्ट्रेट भवन में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में समिति के सदस्य आनन्द सिंह बगड़वाल, गिरीश मल्होत्रा, रीता दुर्गापाल आदि ने कई सुझाव रखे।

जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश-

बैठक में जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को सड़क के किनारे खड़े निष्प्रोज्य वाहनों को एक सप्ताह के भीतर हटाने के निर्देश दिये। इस बैठक में समिति के सदस्यों के द्वारा कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गयी जिसमें शहर से विकास भवन व नवीन कलेक्ट्रेट हेतु शटल सेवा के लिए प्रस्ताव और रानीखेत में ई-रिक्शा संचालन की सम्भावना तलाशने पर विचार विमर्श हुआ जिस पर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।

सड़क व फुटपाथ पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने के दिए निर्देश-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने एनएच के अधिकारियों को सड़कों में लगी अवैध होर्डिग्स को भी तत्काल हटाते हुए जल्द कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सड़क व फुटपाथ पर अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें हटाने के निर्देश दिये।

तीव्र गति से दुपाहिया वाहन चलाने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के दिए निर्देश-

जिलाधिकारी ने क्षतिग्रस्त गैस गोदाम मोटर मार्ग के सुधारीकरण के कार्य में तेजी लाते हुए उसे जल्द से जल्द ठीक करने के भी निर्देश दिये। व बेहद महत्वपूर्ण मार्गों को जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए। इसी के साथ पुलिस विभाग के अधिकारियों को नगर में तीव्र गति से दुपाहिया वाहन चलाने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए वाहनों को सीज करने के निर्देश दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के समस्त खण्डों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वर्तमान में बरसात के मौसम को देखते हुए सड़कों के किनारे बहने वाले नालो के समीप चेतावनी बोर्ड अवश्य लगाये जाय।
    
इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-                             

इस अवसर पर आरटीओ शैलेश तिवारी, आरटीओ प्रवर्तन डा0 गुरदेव सिंह, पुलिस उपाधीक्षक मातबर सिंह रावत, एआरटीओ के0सी0 पलड़िया, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका श्याम सुन्दर प्रसाद, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी के अलावा लोक निर्माण विभाग व एनएच के अधिकारी उपस्थित रहे।