October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (28 जुलाई, श्रावण कृष्ण पंचमी वि.सं. 2078)

 5,160 total views,  2 views today

■ हाइकोर्ट ने 18 अगस्त तक चारधाम यात्रा पर लगाई रोक।

■ कारोबार में मोटे मुनाफे का लालच देकर 22 लाख रुपये ठगने के आरोप में एसटीएफ ने नाइजीरिया मूल के व्यक्ति को उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया ।

■ देहरादून के चर्चित अनुपमा गुलाटी हत्याकांड के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे उसके पति राजेश गुलाटी की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज़।

■ चमोली के सुदूरवर्ती राजकीय उद्यान रामणी में गोल मूली बीज उत्पादन में विभाग को बड़ी सफलता मिली है। उद्यान विभाग के प्रयासों से इस उद्यान के अन्तर्गत 2.5 किलोग्राम बीज बोकर 3 सौ किलोग्राम गोल मूली बीज का उत्पादन कर करीब ढ़ाई लाख का राजस्व अर्जित हुआ है।

■ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से देहरादून में विधायक हरभजन सिंह चीमा के नेतृत्व में आये बाजपुर के किसानों के प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट की। उन्होंने विभिन्न श्रेणियों की भूमि के नियमितीकरण में हो रही परेशानियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

■ अल्मोड़ा के जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के छायाचित्रों और उनके जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया।

■ मूसलाधार बारिश से पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय से चंडाक को जोड़ने वाली सड़क निर्माणाधीन जेल के पास भारी मलबा आने से बंद हो गयी, जिससे लंबा जाम लग गया।

■ प्रदेश में बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। उत्तरकाशी में भारी बारिश से गंगोत्री नेशनल हाईवे जगह-जगह बाधित हो गया।

■चमोली में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे समेत ग्रामीण क्षेत्रो को जोड़ने वाले लिंक मार्ग लगातार बाधित हो रहे हैं।

■ नैनीताल हाईकोर्ट ने पर्यटक स्थलों पर कोरोना प्रोटोकाल के निर्देशों का पालन न करने पर उत्तराखंड सरकार को फटकार लगाई