June 26, 2022

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं की प्रगति के सम्बन्ध में की बैठक

 2,474 total views,  2 views today

आज जिलाधिकारी वन्दना सिंह आ कलैक्ट्रेट में विभिन्न विभागों हेतु मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणाओं की प्रगति के सम्बन्ध में बैठक की। जिसमें जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं को प्राथमिता के आधार पर पूर्ण किया जाय।

उस पर तत्काल टैण्डर की कार्यवाही करे-

जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न विभागों हेतु घोषणा के अन्तर्गत जो धनराशि प्राप्त हुई है उस पर तत्काल टैण्डर की कार्यवाही कर लें। जिन योजनाओं में जनपद स्तर पर प्रस्ताव लम्बित है उन्हें एक सप्ताह के भीतर सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं से आगणन तैयार करते हुए शासन को प्रेषित कर दें। जिलाधिकारी ने बैठक में शिक्षा, संस्कृति, स्वास्थ्य, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, वन, खेल, नगर विकास, जिला पंयायत आदि विभागों से सम्बन्धित की गयी घोषणाओं की समीक्षा कर कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने यह भी दिए निर्देश-

जिलाधिकारी ने कहा कि विभाग स्तर पर किसी कारण कोई कार्य लम्बित है वे आवश्यक कार्यवाही करते हुए उनका शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित कर लें। अधिकारी स्वयं क्षेत्र में जाकर कार्यदायी संस्थाओं के कार्यों की गुणवत्ता का भी परीक्षण करें ताकि कार्यों में कोई कमी न रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि अपने स्तर पर कोई भी प्रस्ताव या योजना लम्बित न रखें इस सम्बन्ध में सम्बन्धित संस्थाओं से समन्वय करते हुए आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के अलावा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।