June 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति के सम्बन्ध में समस्त उपजिलाधिकारियों, प्रभारी चिकित्साधिकारियों व खण्ड विकास अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की, दिए यह निर्देश

जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति के सम्बन्ध में समस्त उपजिलाधिकारियों, प्रभारी चिकित्साधिकारियों व खण्ड विकास अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक की।  उन्होंने निर्देश देते हुए  कि 10 सितम्बर तक जनपद में सभी लोगों को कोविड-19 का पहला टीका लग जाये इसके लिए उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

मोबाईल टीमों से कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित की जाय व छूटे हुए लोगों का टीकाकरण करें

जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीनेशन सेन्टर के अलावा विशेष कैम्प व मोबाईल टीमों से कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित की जाय व छूटे हुए लोगों का टीकाकरण करें। उन्होंने कहा कि यदि अतिरिक्त टीकाकरण केन्द्र की स्थापना की जानी है तो वह भी सुनिश्चित की जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण से छूटे लोगों का सर्वेक्षण कर शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाय।
उन्होंने कहा कि आशा, ऑगनबाड़ी, राजस्व उप निरीक्षक व ग्राम पंचायत अधिकारियों आदि के सहयोग से टीकाकरण से छूटे लोगो का टीकाकरण सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों से इस बात का प्रमाण पत्र ले लिया जाय कि फ्रन्ट लाईन वर्कर के रूप में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका है।

यह लोग रहे उपस्थित

बैठक में वर्चुअल माध्यम से मुख्य चिकित्साधिकारी सविता हयांकी के अलावा समस्त उपजिलाधिकारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।