November 29, 2021

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के कार्यो का किया निरीक्षण, दिए यह निर्देश

 6,231 total views,  2 views today

आज जिलाधिकारी सुश्री वन्दना सिंह ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के कार्यो का निरीक्षण किया। जिसमें मेडिकल कालेज में सीवर लाईन व मोटर मार्ग को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

सभी अवशेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश-

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम एलओपी हेतु किये जाने वाले कार्यों को निश्चित सीमा समय के अन्तर्गत पूर्ण करें। जिलाधिकारी द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों के क्रम में मोटर मार्ग बनाने का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। एक सप्ताह में सीवर लाईन का कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा। जिस पर जिलाधिकारी ने सभी अवशेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा मेडिकल कालेज के भवन के रिटेनिंग वॉल को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये।

बेस चिकित्सालय से मेडिकल कालेज को जाने वाले मोटर मार्ग को भी जल्द से जल्द करें दुरूस्त-

जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय से मेडिकल कालेज को जाने वाले मोटर मार्ग को भी जल्द से जल्द दुरूस्त करने के निर्देश लोनिवि के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज, कलैक्ट्रेट व विकास भवन को जाने वाले मोटर मार्ग का एक प्रस्ताव जल्द से जल्द तैयार करें जिससे आने वाले समय में मोटर मार्ग को लोगों के आवागमन हेतु सुचारू किया जा सके। इस दौरान जिलाधिकारी ने पूरे परिसर का भ्रमण करते हुए कार्यदायी संस्थाओं यूपीआरएनएन व सीएनडीएस को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये और कहा कि एनएमसी के निरीक्षण से पूर्व प्रथम एलओपी के कार्यों को पूर्ण कर लें।

बेस चिकित्सालय स्थित हो रहे निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण-

इसके बाद जिलाधिकारी ने बेस चिकित्सालय स्थित हो रहे निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्यों को तय समय में पूर्ण करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माणाधीन नये ऑक्सीजन प्लांट के कार्यों को 15 अगस्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए आईसीयू कक्षों को जल्द से जल्द संचालित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो भी अवशेष कार्य रह गये है उन्हें जल्दी पूर्ण कर लें।

इस अवसर पर यह लोग रहे उपस्थित-

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के अलावा मेडिकल कालेज, स्वास्थ्य विभाग व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।