June 22, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक ली, दिए यह अहम निर्देश

जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलेक्ट्रेट में 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने जागेश्वर धाम व कटारमल में हो रहे कार्यों की समीक्षा की।

निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के दिए निर्देश-

जिलाधिकारी ने कटारमल में प्रवेश द्वार, जागेश्वर धाम में जटागंगा उद्गम स्थल का सौन्दर्यकरण में छोटी-छोटी झील व मुख्य मार्ग तक पैदल मार्ग का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने चितई मन्दिर में बने पार्किंग स्थल का सौन्दर्यकरण व पर्यटकों हेतु जन सुविधाओं का निर्माण के लिए पर्यटन निदेशालय स्तर से संशोधित आगणन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। पातालदेवी मन्दिर में प्रवेश द्वार/पार्क सौन्दर्यकरण का प्रस्ताव भी जल्दी से प्रेषित करने के निर्देश केएमवीएन के अधिकारियों को दिये।

पर्यटन विकास अधिकारी द्वारा कराया गया अवगत-
                            
जिलाधिकारी ने देवलीडाना ट्रेक मार्ग का जीर्णोद्धार, जसुलीदेवी धर्मशाला मजखाली का जीर्णोद्धार व सौन्दर्यकरण के लिए कार्यदायी संस्था को आगणन तैयार कर कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये। पर्यटन विकास अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि अल्मोड़ा बाजार में पटालीकरण कार्य हेतु प्रसाद योजना के अन्तर्गत पूर्व में आगणन भेज दिया गया है।

ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यों की प्रगति में तेजी लाने के दिए निर्देश-
                              
इस दौरान बैठक में जिलाधिकारी ने जागेश्वर क्षेत्र को विकसित किए जाने की सम्भवना पर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने आरतोला पार्किंग की क्षमता बढ़ाने का प्रस्ताव, आरतोला से मन्दिर परिसर तक यातायात सुविधा, आरतोला में आरतोला पर्किंग के समीप बने ऐमीटी सेन्टर में अवस्थापना विकास आदि का प्रस्ताव व इसकी एक कार्य योजना बनाने के निर्देश पर्यटन विकास अधिकारी को दिये। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं केएमवीएन, यूपीआरएनएन और ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यों की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिये।

यह लोग रहे उपस्थित-

इस बैठक में पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे व सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।