October 22, 2021

अच्छी खबर: अल्मोड़ा: धौलछीना में बनी दियारी मोटर मार्ग पर पहली बार चली बस, ग्रामीणों ने जताई खुशी

 2,054 total views,  2 views today

धौलछीना में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनी दियारी मोटर मार्ग में दूसरे चरण का कार्य पूरा हो गया है। जिसके अंतर्गत सड़क में डामरीकरण के अलावा, नाली निर्माण, सुरक्षा दीवार, कल्वर्ट, पैराफिट आदि निर्माण कार्य किए गए। जिसमें मोटर मार्ग में लगभग 3 करोड़ 6 लाख रुपए की लागत आई है। इसमें डामरीकरण का कार्य पूरा हो गया है। जिसके बाद सड़क में डामर होने से यहां वाहनों के संचालन में राहत मिलने लगी है।

बस पहुंचने पर ग्रामीणों ने जताई खुशी-

गुरूवार को पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने केएमओयू की बस को दियारी गांव तक पहुंचा कर सड़क का अंतिम ट्रायल लिया। जिससे गांव में पहली बार बस पहुंचने पर  ग्रामीणों ने खुशी जताई। वही सहायक अभियंता हेम जोशी ने बताया कि नवंबर 2019 में सड़क के दूसरे चरण का कार्य प्रारंभ किया गया। जिसमें अगस्त 2020 में कार्य समाप्त होना था। लेकिन कोविड-19 के कारण काम पूरा होने में कुछ विलंब हुआ है। वही अगले 5 सालों तक संबंधित ठेकेदार पर ही सड़क की देखरेख का जिम्मा रहेगा।

मोटर मार्ग में केएमओयू की बस का ट्रायल का संचालन-

जिसमें सड़क पक्की होने के बाद काचुला, टांगणी, पत्थर खानी, दियारी, सगबडा, बमनगांव, रुपीकूडा के ग्रामीणों को इसका लाभ मिलने लगा है। वही गुरूवार को मोटर मार्ग में केएमओयू की बस का  ट्रायल के तौर पर संचालन किया गया। जो सफल रहा। जिसके बाद लोगों ने भी बस संचालन जारी रखने की मांग की है।

इस मौके पर यह लोग रहे मौजूद-

इस मौके पर अपर सहायक अभियंता गौरव बिष्ट, देवकीनंदन जोशी तथा अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।