May 29, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: क्षेत्र भ्रमण करते हुए शिविर के माध्यम से लोगों की समस्याओं का किया जाए समाधान- डीएम

आज कलैक्ट्रेट में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। जिसमें जिलाधिकारी सुश्री वंदना सिंह ने कहा कि राजकीय योजनओं का लाभ पात्र लोगो तक पहुंचे यह सभी विभागीय अधिकारी अपनी प्राथमिकता में रखें साथ ही यह प्रयास रहेगा कि क्षेत्र भ्रमण के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके।

शिविर के माध्यम से लोगों की समस्याओं का करें समाधान-

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उप जिलाधिकारियों को पूर्व में ही निर्देश दे दिये गये है कि वे क्षेत्र भ्रमण करते हुए शिविर के माध्यम से लोगों की समस्याओं का समाधान करें। जिसमें लोगों को छोटी-छोटी शिकायतों हेतु जनपद स्तर पर न आना पड़े उनकी समस्याओं का समाधान तहसील एवं ब्लॉक स्तर पर सुनिश्चित किया जाय यह प्रयास रहेगा।

पेयजल की समस्या दुरूस्त करने का करें प्रयास-

जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल की समस्या के समाधान हेतु जल संस्थान के अधिकारियों के साथ बैठक कर पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने का प्रयास किया जायेगा इसके अलावा नगर में ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया जायेगा।

कोविड-19 के सम्भावित तीसरी लहर पर कही यह बात-

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए जनपद स्तर पर चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने व मेडिकल कालेज को शीघ्र संचालित करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नवीन कलैक्ट्रेट भवन को जल्द से जल्द से स्थानान्तरित करने के साथ ही वहां पर नया कलैक्ट्रेट स्थापित किया जायेगा। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह विभिन्न विभागों के साथ बैठक कर उनके विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की जायेगी ओर उन्हें निर्देशित किया जायेगा कि इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिले।