December 3, 2022

अल्मोड़ा: गांजा तस्करी के तीनों आरोपियों को विशेष सत्र न्यायाधीश की अदालत ने 10-10 वर्ष का कारावास व 50 हजार रुपए के अर्थदंड से किया दंडित

 2,538 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में गांजा तस्करी के एक मामले में विशेष सत्र न्यायाधीश मलिक मजहर सुल्तान की अदालत ने आरोपी राकेश बिष्ट, धमेंद्र सिंह और शम्भु दयाल पांडे निवासी भिकियासैंण को दस-दस वर्ष का कारावास और 50 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।

तीनों आरोपियों के कब्जे से 30.654 किलो गांजा की गई बरामद

अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता पूरन सिंह कैड़ा ने बताया कि 28 दिसंबर 2020 को भिकियासैंण पुलिस ने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। मोहान सहायता केंद्र के पास एक बीना नंबर की ईको वाहन को रोका गया। तलाशी लेने वाहन में सवार उक्त तीनों आरोपियों के कब्जे से 30.654 किलो गांजा बरामद की गई। मौके पर पुलिस ने गांजे को सील कर तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा।

तीनों आरोपियों को दस-दस साल की सजा व पचास हजार रुपये के अर्थदंड से किया दंडित

पुलिस ने विवेचना पूर्ण कर आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया। मामले का विचारण विशेष सत्र न्यायाधीश की अदालत में चला। अभियोजन की ओर से न्यायालय में पांच गवाह पेश किये गये। पत्रावली में मौजूद साक्ष्य व गवाहों का परिसीलन कर न्यायालय ने तीनों आरोपियों को दस-दस साल की सजा व पचास हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।