December 7, 2021

अल्मोड़ा: जिला चिकित्सालय में डा0 टाकुली के साथ हुई अभद्रता पर विधानसभा उपाध्यक्ष ने कही यह बात

 1,698 total views,  2 views today

अल्मोड़ा:  01 सितम्बर को जिला चिकित्सालय में श्रीमती हेमा देवी निवासी ग्राम झसैड़ टाना की मृत्यु होने पर उनके परिजनों द्वारा चिकित्सालय में डा0 पी0एस0 टाकुली के साथ अभद्रता किये जाने का मामला सामने आया था ।  प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ द्वारा दोषियों पर कार्यवाही न करने पर ओपीडी के बहिष्कार के लिए चेताया गया था ।

चर्चा की गयी

जिसके पश्चात् आज विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान की मध्यस्थता में जिला चिकित्सालय में प्रान्तीय चिकित्सा संघ के पदाधिकारी एवं दूसरे पक्ष को बुलाकर चर्चा की गयी। जिसमें विधानसभा  उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि व्यापक जनहित को देखते हुए इस मामले को यही पर खत्म कर दिया जाना चाहिए ।  जिससे कि मरीजों को कठिनाई का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही दूसरे पक्ष ने लिखित माफीनामा देकर अपने खिलाफ दी गयी प्राथमिकी शिकायत को वापस लेने का अनुरोध किया।

प्राथमिकी शिकायत वापस लेंगे

जिसके बाद  प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ एवं डा0 टाकुली ने भी कहा कि मानवीय दृष्टिकोण को देखते हुए वे अपनी प्राथमिकी शिकायत को वापस ले लिया जाएगा ।

यह लोग रहे मौजूद

इस दौरान पीएमएस डा0 आर0सी0 पंत,  प्रान्तीय चिकित्सा सेवा के अध्यक्ष डा0 चंचल मार्छाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य महिपाल बिष्ट, सी0एल0 टम्टा, दोनो पक्ष के लोगो के अलावा विवेचना अधिकारी भी उपस्थित थे।