July 6, 2022

अल्मोड़ा: गांव चलो प्रतिभा तलाशो ,नशा छोडे, शरीर को तंदुरूस्त एवं स्वस्थ रखो-” पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक

 745 total views,  2 views today

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता/पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक की मुहिम नशा छोडो खेल खेलो निरन्तर जारी है । इसी क्रम में आज हवालबाग विकास खण्ड की ग्राम सभा उडियारी,हवालबाग,पाखुडा,ज्योली में क्रिकेट किट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम स्थल पर क्षेत्र के अनेकों युवा उपस्थित हुये । श्री कर्नाटक ने युवाओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि आज उत्तराखण्ड के पर्वतीय जनपदों के गांव -गांव में नशा रूपी दानव अपने पैर फैला रहा है । नशे के दुष्परिणामस्वरूप युवा मानसिक रूप से अस्वस्थ्य होकर कई बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं । आये दिन होने वाली दुर्घटनायें भी इसी का परिणाम हैं ।

ज्योली में उपस्थित युवाओं को क्रिकेट किट उपलब्ध करायी गयी

             उन्होंने कहा कि अल्मोडा विधानसभा के युवाओं को नशे /तनाव से दूर करने तथा भटकाव के मार्ग में जाने से बचाने के लिये उनके द्वारा उन्हें विभिन्न शारीरिक दक्षता के खेलों से जोडने की मुहिम लगातार जारी की गयी है । गांव चलो प्रतिभा तलाशो,खेल खेलो,स्वस्थ्य रहो के अन्तर्गत उनके द्वारा क्रिकेट /वालीबाल किट,बैटमिन्टन किट आदि का वितरण कार्य जारी रखा गया है । जिसके तहत उडियारी,हवालबाग,पाखुडा,ज्योली में उपस्थित युवाओं को क्रिकेट किट उपलब्ध करायी गयी ।  

    शारीरिक दक्षता के खेलों में लगातार प्रतिभाग करना चाहिये

           श्री कर्नाटक ने अपने संवाद में युवाओं से कहा कि उन्हें शारीरिक दक्षता के खेलों में लगातार प्रतिभाग करना चाहिये ताकि व्यायाम,खेलकूद,मनोरंजन के द्वारा वे अपने शरीर को तंदुरूस्त एवं स्वस्थ बना सकें । जिससे वे कुसंगति से बच कर अच्छे चरित्र का निर्माण कर आत्मविश्वास से सामाजिक कार्यो में बढ़़-चढ़ कर भागीदारी करने के साथ ही अपने परिवार की देखभाल कर अपने मात-पिता के गौरव को बढा सकें । साथ ही उन्होने  युवाओं से कहा  िकवे समाज में तेजी से फैल रहे नशे रूपी दानव से दूर रहें । उनका मानना था कि नशे के विरूद्व उनका खेलों से जोडने का अभियान निरन्तर युवाओं को अच्छे मार्ग पर ले जाने के लिये अग्रणी भूमिका निभायेगा और युवा अपने में सदगुणों का विकास कर अच्छे नैतिक मूल्यों के साथ समाज व देश का मान बढायेंगे ।

यह लोग रहे उपस्थित

   इस अवसर पर मुख्य रूप से गौरव काण्डपाल,रविन्द्र मुस्यूनी,करन सिंह मुस्यूनी,जितेन्द्र काण्डपाल,अंशिका पंत,पंकजसिंह नेगी,रवि मुस्यूनी,दीपक,दीप चन्द्र आर्या,अमित आर्या,रोहित शैली,मनीष तिवारी,गौरव अवस्थी,शुभम जोशी,हेम चन्द्र जोशी ,धीरज बिष्ट,आदि सहित ग्राम सभा के सम्मानित जन उपस्थित थे ।