July 5, 2022

अल्मोड़ा: भारत सरकार और उत्तराखण्ड सरकार के सहयोग से इन 5 वर्षों में निरन्तरता और तेजी से आगे बढ़ रहा है उत्तराखण्ड- रवि रौतेला

 1,528 total views,  4 views today


अल्मोड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने सम्बोधन में बहुत ही स्पष्ट रूप से कहा गया कि हमने वर्ष 2017 के चुनाव में जो डबल इंजन माँगा था। डबल इंजन माँगने के बाद भारत सरकार ने उत्तराखण्ड के विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मैं जिस बात को बोलता हूँ उसको करता भी हूँ। उसके प्रमाण उन्होंने कल हजारों की संख्या में परेड ग्राउण्ड में जो जनसैलाब उमड़ा था उनके बीच इस बात को बोला।

उत्तराखण्ड के विकास के लिए कई योजनाएं हुई स्वीकृत-

इन 5 वर्षों में उत्तराखण्ड के विकास की दृष्टि एक लाख करोड़ रूपये की योजनाएं भारत सरकार द्वारा स्वीकृत की हैं। उन्होंने मूल रूप से यह फोकस किया कि पहाड़ की पानी, पहाड़ की जवानी, पहाड़ का विकास किस तेजी के साथ इन 5 वर्षों में उत्तराखण्ड में भारत सरकार एवं उत्तराखण्ड सरकार दोनों के सहयोग से बहुत निरन्तरता से और तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि आज सिर्फ रोड इन्फक्ट्रक्चर में अगर हम चारधाम प्रोजेक्ट की बात करें लगभग 12 हजार करोड़ रूपये चारधाम प्रोजेक्ट में मेरी सरकार ने इस प्रदेश को दिया जो चारधाम को जोड़ने के लिए एक बहुत सुन्दर सड़क का निर्माण हुआ है और कल उन्होंने उसके दो तीन जोन कोडीनाला और जोशीमठ से लामबगड़ का उद्घाटन भी किया और उन्होंने बतलाया कि पिछली सरकारों के लिए जो एक दिवास्वप्न था कि पहाड़ में रेल कैसे चलेगी, 42 हजार करोड़ के ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक रेल मार्ग को मंजूरी दी इसमें लगभग 8 हजार करोड़ के टैण्डर पड़े हैं और जिसमें काम शुरू हो रहा है।

उत्तराखण्डवासियों के लिए बड़ी सौगात-

वर्ष 2024 तक कर्णप्रयाग तक जाना है। कल एक सौभाग्य का दिन उत्तराखण्डवासियों के लिए था कि दिल्ली से देहरादून की दूरी को कम करने के एक नये कारीडोर का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने किया। यह देश का पहला कारीडोर होगा जो जीवजन्तु की रक्षा भी करेगा और देश के नागरिकों को आवागमन की सुविधा भी देगा। इससे दिल्ली से देहरादून की दूरी लगभग आधी रह जायेगी और देहरादून से दिल्ली ढाई घण्टे में पहुँच पाना सम्भव होगा।

इन 5 वर्षों में किये गये कार्यों को बताया-

उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों के लिए, शिशुओं के लिए, माताओं-बहनों के लिए, युवाओं के लिए सैनिकों के लिए वन रैंक, वन पेंशन और ऐसे बहुत सारे काम जो इन 5 वर्षों में किये गये कार्यों को बताया। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन। उन्होंने प्रतिपक्ष को खुली चुनौती दी कि यूपीए के रूप में उनकी 10 वर्ष सरकार रही, उससे पहले भी उनकी सरकार रही। उन्होंने क्या उत्तराखण्ड के लिए क्या किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने 600 करोड़ रूपया दिया 200 कि0मी0 सड़क बनी थी आज एनएच में 2500 कि0मी0 सड़क बनी। उन्होंने कहा कि हमने तो बारह हजार करोड़ रूपये तो केवल चारधाम प्रोजेक्ट हेतु दिये। प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने स्वच्छ जल मिशन के तहत हर घर जल पहुँचाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि जब ये प्रोजेक्ट पूरे हो जायेंगे तो क्षेत्रीय युवा उत्तराखण्ड में रोजगार पा सकेंगे और उत्तराखण्ड में आध्यात्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और उत्तराखण्ड राज्य समृद्ध होगा। रवि रौतेला ने कहा कि देहरादन की प्रधानमंत्री मोदी की रैली में उमड़े जनसैलाब से कांग्रेस और आप पार्टी हतप्रभ रह गई है और उसके नेता अनर्गल बयानबाजी पर उतर आये हैं।