April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: युवा शटलर आदिती भट्ट का उबर कप में शानदार प्रदर्शन


दिनांक 9 से 17 अक्तूबर तक डेनमार्क में चल रहे थॉमस व उबर कप मैं उत्तराखंड (अल्मोड़ा) की खिलाड़ी आदिती भट्ट ने शानदार प्रदर्शन किया।  जिसमें भारतीय बैडमिंटन टीम ने 5 साल के बाद क्वार्टर फाइनल तक का सफ़र तय किया। भारतीय टीम ने सिन्धु व चोटिल साईंना नेहवाल की अनुपस्थिति में भी शानदार प्रदर्शन किया।

आदिती भट्ट का शानदार प्रदर्शन-

आदिती भट्ट ने एकल में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर अन्तरराष्ट्रीय बैडमिंटन का ध्यान आकर्षित किया।
पहले मैच में भारत ने स्पेन को 3-2 से हराया जिसमें आदिती भट्ट ने महिला एकल में स्पेन की अनिया सेटरेन को सीधे सेटों मैं 21-16 व 21-14 से हराया था। दूसरे मैच में भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। इस मैच में भी आदिती ने ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्कॉटलैंड की राचेल सुगदेन को आसानी से 21-14 व 21-8 से हराया। क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम की थाईलैंड से 5-0 से हारने के बावजूद आदिती ने अपने एकल मैच में ज़बरदस्त संघर्ष किया। आदिती दुनिया की टॉप 13 में शामिल बुसानन से 16 -21,21-18 व 15 -21 से तीन सेटों में हारी।

आदिती भट्ट को दी बधाइयाँ-

आदिती भट्ट के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार व खेल प्रेमियो ने आदिती व उनके कोच डी के सेन व आदिती के माता पिता को बधाई देते हुए आदिती के उज्जवल भविष्य की कामना की।