December 7, 2021

अल्मोड़ा: युवा कांग्रेस ने पटवारी और लेखपाल भर्ती में आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग उठाते हुए मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

 2,836 total views,  2 views today


युवा कांग्रेस ने पटवारी और लेखपाल भर्ती में आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग उठाई है। जिसके संबंध में आज युवा कांग्रेस ने एसडीएम के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

ज्ञापन में कहीं यह बात-

इस ज्ञापन में कहा कि ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र की वैधता एक वित्तीय वर्ष 1 अप्रैल से 31 मार्च तक अंकित की गई है। जबकि आयोग की ओर से पटवारी, लेखपाल भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि के बाद अभ्यर्थियों को इस बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र की वैधता कितने वर्ष तक ही मान्य होगी। इसकी भी जानकारी आवेदन के बाद उपलब्ध कराई गई। जिससे अब ईडब्ल्यूएस श्रेणी के हजारों अभ्यर्थियों का भविष्य संकट में पड़ चुका है। युवा कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी ने कहा कि पटवारी लेखपाल भर्ती के आवेदन पुन प्रारंभ करवा कर ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के साथ न्याय करने की मांग की। जिससे ईडब्ल्यूएस का पात्र व्यक्ति अपना अधिकार से वंचित न हो सके और सामान्य श्रेणी के गरीब वर्ग के साथ न्याय हो सके।

यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में जिलाध्यक्ष निर्मल रावत, विधानसभा सोमेश्वर क्षेत्र अध्यक्ष दिनेश नेगी, जागेश्वर क्षेत्र अध्यक्ष ललित सतवाल, महासचिव सुनील कठायत, संजीव सिंह कर्म्याल, उमेश गुरुरानी, मोहन देवली, विपुल कार्की समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।