January 21, 2022

अल्मोड़ा: रानीधारा रोड के सुधारीकरण एवं डामरीकरण की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस ने प्रदेश प्रवक्ता वैभव के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

 2,150 total views,  4 views today

यूथ कांग्रेस ने प्रदेश प्रवक्ता वैभव के नेतृत्व में जिलाधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन, की यह मांग-

आज यूथ कांग्रेस ने प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय के नेतृत्व में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें रानीधारा मोटर मार्ग में अविलम्ब सुधारीकरण एवं डामरीकरण करने की मांग की।

ज्ञापन में कहा गया कि-

जिसमें जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया कि अल्मोड़ा नगर का रानीधारा मार्ग जो कि लिंक रोड भी है पिछले तीन वर्षों से बेहद खस्ताहाल स्थिति में है। बारिश की स्थिति में ये सड़क कीचड़ के नाले में परिवर्तित हो जाती है जिससे आम जनता को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस सड़क में तीन वर्ष पहले सम्बन्धित विभाग द्वारा पेयजल लाईन डाली गयी थी परन्तु उसके बाद गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए ना तो जल संस्थान ने और ना ही लोक निर्माण विभाग ने इस सड़क की सुध ली। विगत तीन वर्षो से ये सड़क इतनी बुरी स्थिति में है कि यहां से गुजरने वाले दर्जनों दुपहिया वाहन चालक इस सड़क में गिरने से चोटिल हो चुके हैं तथा कितने चौपहिया वाहन इस सड़क के बड़े गढ्ढों में टकराकर नीचे की ओर से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। यही नहीं इस सड़क की हालात इतनी खराब है कि पैदल चलने वाले लोग भी इस सड़क में पैर मुड़ने से चोटिल हो चुके हैं। बारिश में सड़क का मलवा बहकर लोगों के घरों में घुस रहा है तथा घरों को नुकसान पहुंचा रहा है जो कि सम्बन्धित विभाग के लिए शर्म की बात है।ज्ञापन में कहा गया कि सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा की रिहायशी कालोनी रानीधारा की इस सड़क का इस तरह से बदहाल स्थिति में होना साफ प्रदर्शित करता है कि सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की इस सड़क पर नजर ही नहीं पड़ी। क्योंकि यदि अधिकारी जरा भी गंभीर होते तो विगत 3 वर्षों से यह सड़क इस बदहाल स्थिति में नहीं होती।

ज्ञापन के माध्यम से यूथ कांंग्रेस ने कहा यदि 15 दिन के भीतर इस सड़क में डामरीकरण नहीं किया गया तो करेंगे आंदोलन-

ज्ञापन के माध्यम से यूथ कांंग्रेस ने मांग की है कि पन्द्रह दिन के भीतर रानीधारा रोड में सुधारीकरण एवं डामरीकरण का कार्य प्रारम्भ किया जाए। ज्ञापन के माध्यम से यूथ कांंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 दिन के भीतर इस सड़क में डामरीकरण नहीं किया गया तो यूथ कांंग्रेस जल संस्थान एवं लोक निर्माण विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरकर आन्दोलन को बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी सम्बन्धित विभागों की होगी।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान ज्ञापन देने वालों में यूथ कांंग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वैभव पाण्डेय,नगर उपाध्यक्ष दीपक साह,राबिन भण्डारी, आशुतोष जोशी,पुनीत प्रभात,राहुल अधिकारी, उज्जवल जोशी,हरीश कुमार,गौरव राठोर,अनस अहमद,व्यापार मंडल उपाध्यक्ष प्रत्येश पान्डेय,जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पाण्डेय,अंकित गुप्ता,एडवोकेट कवीन्द्र पन्त, प्रांजल गुप्ता,हिमांशु बिष्ट आदि उपस्थित रहे।