July 3, 2022

सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर में हुई आगजनी और पत्थरबाजी, अयोध्या पर लिखी किताब में हिंदुत्व को लेकर विवादित टिप्पणी करने पर हो रहा विरोध

 781 total views,  2 views today

नैनीताल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित घर पर आगजनी और पत्थरबाजी की घटना हुई है। इस घटना की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा, क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है? बता दें कि सलमान खुर्शीद अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर विवादों में हैं। सलमान खर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से की है और हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है।

विश्व हिंदू परिषद ने दी जुबान काटने की धमकी

विश्व हिंदू परिषद ने शाहजहांपुर में शनिवार को सलमान खुर्शीद का पुतला फूंका था। और खुर्शीद की जुबान काटने की भी धमकी दी थी। इस दौरान विहिप के कार्यकर्ताओं ने कहा था कि ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए। सलमान खुर्शीद की इस किताब के कुछ हिस्सों पर आपत्ति जताई जा रही है। उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस (ISIS) और बोको हरम से की है। इस किताब के एक चैप्टर ‘सैफ़रन स्काई’ यानी भगवा आसमान में सलमान खुर्शीद ने लिखा है कि हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।

खुर्शीद ने कहा बीजेपी समर्थक धर्म का दुरुपयोग करते हैं

सलमान खुर्शीद ने अपनी सफाई में कहा था कि उन्होंने कभी हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से नहीं की, बल्कि उनके कहने का मतलब ये था कि बीजेपी समर्थक धर्म का दुरुपयोग करते हैं और इसलिए उन्हीं की तरह हैं जो इस्लाम का दुरुपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं तो हिंदू धर्म की तारीफ़ कर रहा हूं। मुझे उनसे आपत्ति होनी चाहिए कि वो हिंदू धर्म का दुरुपयोग कर रहे हैं।