June 14, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

बागेश्वर: “थाना दिवस” के अवसर पर जनपद पुलिस द्वारा आम जनमानस से प्राप्त समस्याओं/शिकायतों का मौके पर ही किया गया निस्तारण

श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक, कुमायूं परिक्षेत्र, नैनीताल महोदय के आदेशानुसार जन सामान्य की समस्याओं को जानने एवं उनके त्वरित निस्तारण हेतु माह के प्रथम व अंतिम शनिवार को “थाना दिवस” आयोजित कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया है। उक्त क्रम में श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय बागेश्वर के आदेशानुसार दिनांकः 01-01-2022 को जनपद के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानों पर थाना दिवस का आयोजन किया गया।

थानाध्यक्ष कपकोट को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये

        थाना दिवस के अवसर पर श्री शिवराज सिंह राणा, क्षेत्राधिकारी महोदय कपकोट द्वारा थाना कपकोट में आयोजित थाना दिवस में आम जनमानस से मुलाकात की गई तथा जन सामान्य की समस्याओं/शिकायतों को गम्भीरता से सुनते हुए समस्याओं के निस्तारण हेतु थानाध्यक्ष कपकोट को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिनका थानाध्यक्ष कपकोट द्वारा मौके पर ही निस्तारण किया गया। साथ ही प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बागेश्वर, झिरौली, थानाध्यक्ष बैजनाथ, कौसानी, कांडा द्वारा भी अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत सार्वजनिक स्थानों में थाना दिवस का आयोजन कर आमजनमानस की समस्याओं/शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया ।

13 शिकायतों का किया गया निस्तारण

  थाना दिवस के अवसर पर जनपद पुलिस द्वारा किये गये आयोजन में 130 व्यक्ति उपस्थित हुए तथा कुल- 13 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से सभी 13 शिकायतों का जनपद पुलिस द्वारा मौके पर ही निस्तारण किया गया।

जागरूक किया गया

           थाना दिवस के अवसर पर समस्याओं के निस्तारण के साथ-साथ क्षेत्राधिकारी महोदय कपकोट व समस्त थाना प्रभारियों द्वारा जन सामान्य को साईबर क्राइम/ऑनलाइन धोखाधड़ी, नशा, महिलाओं के कानूनी अधिकारों, गौरा शक्ति एप, ट्रैफिक आई एप, साइबर हेल्पलाइन न0-155260 आदि की जानकारी दी गई।
      इस अवसर पर स्थानीय आमजनमानस, फरियादियों/शिकायतकर्ताओं आदि द्वारा प्रतिभाग किया गया।