May 26, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा तहसील भनोली में कोरोना काल में राशन की कालाबाजारी करने पर 4 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के प्रकोप का दौर जारी है। ऐसे में कुछ लोग कोरोना महामारी के दौरान कालाबाजारी करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। जिसमें राशन के नाम पर भी कालाबाजारी की खबरें सामने आ रही है।

राशन की कालाबाजारी करने पर 4 लोगों के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज-

कोरोना काल में कुछ लोगों द्वारा राशन की भी कालाबाजारी की जा रही है। जिसमें राशन की कालाबाजारी पर चार लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामले की जांच की अपील की-

शनिवार को सस्ते गल्ले के अनाज से भरे ट्रक को स्थानीय एनजीओ जगनाथ जड़ी बूटी एवं जैविक उत्पाद समिति  गोदामो में उतारते देख ग्रामीण मौके पर पहुचे। जिसके बाद खाद्यान्न की कालाबाजारी की शिकायत उपजिलाधिकारी तहसील भनोली को दी गई। जिसमें ग्रामीणों द्वारा जानकारी देते हुए मामले की जांच की अपील की। ग्रामीणों की शिकायत पर उपजिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए। एक जांच टीम गठित कर जांच तहसील भनोली के तहसीलदार कुलदीप पांडे की अध्यक्षता में नयाब तहसीलदार डीएस सलाल व खाद्यान्न वितरक कर्मचारी के साथ जांच शुरू कर दी। जिसमें जांच के दौरान अनिमित्ताऐं पायी गयी।

कालाबाजारी में इन लोग है शामिल-

जिसमें दो सस्ता गल्ला विक्रेता एक एनजीओ संचालित महिला सहित ग्राम्या कर्मचारी भी शामिल है। अवैध रूप से रखे जा रहे खाद्यान्न में  संलिप्त लोगों पर खाद्य पूर्ति निरीक्षक गौरव कुमार की शिकायत पर एनजीओ संस्थान में काम करने वाली महिला गोदावरी, जलागम कर्मचारी आलोक दूबे, सस्ता गल्ला राशन विक्रेता लक्ष्मी दत्त व गोपाल सिंह गुणादित्य के खिलाप राशन कालाबाजारी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत दर्ज हुआ मुकदमा-

जिसमें तहसील भनोली के पटवारी क्षेत्र के उपनिरीक्षक चंदन सिंह राठौर ने बताया की खाद्यान्न के मामले में एक महिला सहित चार लोगों पर धारा 3/7 की आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत दर्ज मुकदमे की जांच राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा की जाएगी।