October 22, 2021

सीआईएससीई ने आईसीएसई के दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणाम किये जारी

 4,905 total views,  2 views today

सीआईएससीई ने आईसीएसई के दसवीं और आईएससी के बारहवीं कक्षा के परिणामों की आज घोषणा की । इस साल दसवीं की परीक्षा में उत्‍तीर्ण होने वालों का प्रतिशत 99 दशमलव नौ आठ रहा है। परीक्षा में लड़के और लडकियों दोनों ने 99 दशमलव नौ आठ प्रतिशत उत्‍तीर्णता हासिल की है।

12वीं कक्षा की प‍रीक्षा में 99वें दशमलव सात छह प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की

इस साल 12वीं कक्षा की प‍रीक्षा में 99वें दशमलव सात छह प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की। इनमें 99 दशमलव आठ छह प्रतिशत लड़कियां सफल रही हैं, जो लड़कों के मुकाबले थोड़ा अधिक है। इस परीक्षा में 99 दशमलव नौ छह प्रतिशत लड़कों ने सफलता हासिल की है। दसवीं की परीक्षा में कुल दो लाख 20 हजार चार सौ 99 परीक्षार्थी जबकि 12वीं की परीक्षा में 94वें हजार 11 परीक्षार्थी शामिल हुए।

10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए योग्‍यता सूची प्रकाशित नहीं करेगा

जिन असाधारण परिस्थितियों में परिणाम तैयार किए गए हैं, उन्हें देखते हुए, इस वर्ष भी सीआईएससीई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए योग्‍यता सूची प्रकाशित नहीं करेगा। इस वर्ष, परिषद ने कोविड -19 महामारी के कारण परीक्षा आयोजित नहीं की और मूल्यांकन के वैकल्पिक पद्धति के आधार पर छात्रों के लिए परिणाम तैयार किए गए हैं। इसलिए, इस वर्ष उत्तर पुस्तिकाओं की फिर से जांच नहीं हो सकेगी क्योंकि विद्यार्थ‍ियों को कृपांक दिए गए हैं।

1 अगस्त तक विद्यालय को आवेदन भेज सकता है

अगर किसी विद्यार्थी को परिणाम में अंकों की गणना के संबंध में आपत्ति है, तो वे कारणों सहित विस्तार से आपत्ति जताते हुए 1 अगस्त तक विद्यालय को आवेदन भेज सकता है।