December 5, 2021

सीएम धामी ने ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए क्षेत्रीय विकास के लिए की यह महत्वपूर्ण घोषणाएं, जानिये

 2,217 total views,  4 views today

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए मां गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाने के साथ ही क्षेत्रीय विकास के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

ऋषिकेश स्थित संजय झील को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि श्यामपुर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण के साथ ही ऋषिकेश स्थित संजय झील को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। बैराज स्थित झील पर साहसिक पर्यटन एवं वॉटर स्पोर्ट्स प्रारंभ कराए जाएंगे।
उन्होंने कैम्पा योजना के अन्तर्गत सत्यनारायण मंदिर से गौहरीमाफी, साहबनगर, भट्टोवाला में सड़क, विद्युत व अन्य जरूरी सुविधाएं विकसित करने के साथ ही वन्यजीव प्रभावित क्षेत्रों लक्कड़घाट, गुमानीवाला, रूषाफार्म, भट्टोंवाला, छिद्दरवाला आदि में सुरक्षा प्रबन्ध करने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गौहरीमाफी, साहबनगर, ठाकुरपुर (खैरीखुर्द), गढ़ीमयचक में बाढ़ सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्यवाही यथाशीघ्र आरम्भ की जाएगी।

समाज के अंतिम छोर तक विकास की धारा को पहुंचाया जा रहा है

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में हाईटेक मिनी स्टेडियम की स्थापना करने, ऋषिकेश में सड़कों के निर्माण के लिए राज्य योजना से ₹20 करोड़ दिए जाने, ऋषिकेश में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कराए जाने एवं निराश्रित गौवंश को आश्रय हेतु गौशाला की स्थापना कराए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि
“योग नगरी में आकर मैं स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ साथ ही आप सभी का प्रेम देखकर भावविभोर भी हूँ। इस योग ओर आध्यात्मिक भूमि को माँ गंगा का आशीर्वाद प्राप्त है। समाज के अंतिम छोर तक विकास की धारा को पहुंचाया जा रहा है ।