December 7, 2021

मुख्यमंत्री धामी ने देहरादून में भारतीय सेना के वीरता पुरस्कार सम्मान समारोह में प्रतिभाग किया

 6,583 total views,  2 views today

मुख्यमंत्री पुष्कर सिहं धामी द्वारा आर.आई.एम.सी, देहरादून में भारतीय सेना के वीरता पुरस्कार सम्मान समारोह में प्रतिभाग करते हुए 47 लोगों को सम्मानित किया गया। जिसमें 21 सेवारत सैनिक, 20 सेवानिवृत्त सैनिक एवं 06 वीरांगनाएं शामिल रहीं।

हमारे वीर सैनिकों के कारण आज हम सभी सुरक्षित हैं

मुख्यमंत्री ने कहा आज अपने वीर सैनिकों एवं वीरांगनाओं को सम्मानित करते हुए स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। देश की एकता एवं अखण्डता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले सभी सैनिकों को नमन। हमारे वीर सैनिकों के कारण आज हम सभी सुरक्षित हैं।

शैक्षिक योग्यता के अनुसार राज्याधीन सेवाओं में नौकरी दी जा रही

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा युद्ध में वीरगति को प्राप्त होने वाले सेना एवं अर्द्धसैन्य बलों के जवानों के एक आश्रित को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार राज्याधीन सेवाओं में नौकरी दी जा रही है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एनडीए और सीडीएस प्री परीक्षा पास करने वालों को आगे की तैयारी के लिए 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी। उत्तराखण्ड में पांचवां धाम भव्य “सैन्यधाम” बनाया जायेगा

अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा जब भी मुझे सेना के कार्यक्रमों में शामिल होने का अवसर मिलता है, तो मुझे अपना बचपन याद आता है। एक सैनिक पुत्र होने के नाते मेरे लिए यह भावुकता का क्षण है। सैनिक की वीरता के साथ ही मैंने उनके परिजनों के संघर्षमय जीवन को निकटता से देखा है।