December 5, 2022

मुख्यमंत्री ने प्रसिद्ध लोकगायक एवं गीतकार श्री नरेन्द्र सिंह नेगी के जीवन दर्शन, कृतियों एवं व्यक्तित्व पर आधारित पुस्तक ‘‘सृजन से साक्षात्कार’ किया विमोचन

 4,986 total views,  2 views today

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में प्रसिद्ध लोकगायक एवं गीतकार श्री नरेन्द्र सिंह नेगी के जीवन दर्शन, कृतियों एवं व्यक्तित्व पर आधारित पुस्तक ‘‘सृजन से साक्षात्कार’’ का विमोचन किया।

पद्म पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा भेजी जाएगी संस्तुति

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि श्री नरेन्द्र सिंह नेगी को पद्म पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा भारत सरकार को अपनी संस्तुति प्रेषित की जायेगी। श्री नेगी ने अपने गीतों एवं संगीत के माध्यम से प्रदेश की लोक संस्कृति को बढ़ावा देने का कार्य किया है।

श्री नेगी ने मुख्यमंत्री श्री धामी का आभार व्यक्त किया

श्री नेगी ने मुख्यमंत्री श्री धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज के चेहरे पर मुस्कराहट लाने का उनका प्रयास जारी रहेगा। उनका सदैव प्रयास रहा है कि वे अपने लोगों की पीड़ा को समाज के सामने ला सकें।

अन्य रचनाकारों के रचनाएँ करेंगें प्रकाशित

उन्होंने नरेन्द्र सिंह नेगी, श्री मोहन उप्रेती, श्री गिरीश तिवारी ‘गिर्दा’, श्री हीरा सिंह राणा, श्री शमशेर सिंह, श्री जीत सिंह नेगी, श्री चन्द्र सिंह राही सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख रचनाकारों, लोकगायकों के जीवन परिचय एवं रचनाओं को पुस्तक के रूप में प्रकाशित करने की घोषणा की।

You may have missed