October 23, 2021

उत्तराखंड में एक बार फिर 22 जून तक बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, जाने चारधाम यात्रा के लिए किन जिलों को मिली छूट

 3,965 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। जिसके चलते उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू को आगे 15 जून तक बढ़ाया गया था। जिसके बाद एक बार फिर कोविड कर्फ्यू  को आगे 22 जून तक बढ़ा दिया गया है।जिसमें उत्तराखंड सरकार ने कोविड कर्फ्यू में वर्तमान व्यवस्था में कुछ और छूट दी है।

तीन जिलों के लिए खुली चारधाम यात्रा-

उत्तराखंड सरकार ने इसी के साथ 15 जून से चारधाम यात्रा को भी तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्‍तरकाशी के लोगों के लिए खोल दिया है। जिसमें आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य की गई है। वहीं, अन्य राज्यों से उत्‍तराखंड आने वालों के लिए आरटी पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अभी भी अनिवार्य है। इसमें किसी चीज की कोई छूट नहीं दी गई है।

कोविड कर्फ्यू के दौरान 3 दिन खुलेंगी दुकानें-

उत्तराखंड सरकार ने बाजार खोलने पर बड़ी राहत दी हैं। अब कोविड कर्फ्यू के दौरान हफ्ते में तीन दिन बाजार खुलेंगे। इसके साथ ही 3 दिन परचून की दुकानों के साथ ही शराब समेत अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान भी खुलेंगे।

मिष्ठान के प्रतिष्ठानों को बड़ी राहत-

अब उत्तराखंड में मिष्ठान के प्रतिष्ठान भी 5 दिन खुलेंगी। जिससे सरकार ने व्यापारियों को भी बढ़ी राहत दी है। कोरोना काल में दुकानें बंद रहने से व्यापारियों को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था।

राजस्व न्यायालय भी खुलेंगे-

उत्तराखंड सरकार ने इसी के साथ राजस्व न्यायालय खोलने का भी निर्णय लिया है। अब न्यायालय भी खोले जाएंगे।

ऑटो के संचालन की अनुमति-

शहरों में विक्रम, ऑटो के संचालन की अनुमति दी गई। जिससे लोगों को भी राहत मिलेगी। और लोगों को आर्थिक मदद मिलेगी।

अग्रिम आदेशों तक यह रहेंगे बंद-

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी टली नहीं है, इसलिए पाबंदियां जारी रहेंगी। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अभी भी मॉल, खेल संस्थान, स्वीमिंग पूल, थियेटर, आडिटोरियम, बार, पार्क, खेल के मैदान, स्टेडियम,और सिनेमाहॉल बंद रहेंगे।