February 24, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

उत्तराखंड कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डाॅ इंदिरा हृदयेश का हुआ निधन, दिल्ली में कांग्रेस संगठन की बैठक में होने गई थी शामिल

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा बना हुआ है। कोरोना के हालात कम हुए हैं लेकिन हर रोज मामले भी सामने आ रहे है। इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश का निधन हो गया है।

दिल्ली के अस्पताल में थी भर्ती-

नेता प्रतिपक्ष और उत्तराखंड कांग्रेस की वरिष्ठ नेता डाॅ इंदिरा हृदयेश की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

हार्ट अटैक से हुआ निधन-

उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया है। आज सुबह दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में उनकी तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद उनका आज निधन हो गया।

दिल्ली में कांग्रेस संगठन की बैठक में होने गई थी शामिल-

शनिवार को उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश दिल्ली में कांग्रेस संगठन की बैठक में शामिल होने गईं थीं। जहां रविवार की सुबह उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। 

कुछ समय पहले कोरोना संक्रमण से हुई थी रिकवर-

उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर इंदिरा हृदयेश कुछ समय पहले कोरोना संक्रमण से रिकवर हुई थी और उनकी हार्ट संबंधी सर्जरी भी हुई थी। 

राजनीति जगत में शोक की लहर-

वरिष्ठ नेता इंदिरा हृदयेश की निधन पर सूंपर्ण राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी गहरा शोक जताया है। वही इससे कांग्रेस में भी शोक की लहर है, कई नेताओं ने भी उनके निधन को राजनीति जगत में बड़ी क्षति बताया है।

1941 में हुआ था जन्म-

इंदिरा हृदयेश का जन्म 7 अप्रैल 1941 में अयोध्या में  हुआ था। वह एक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता, विधायक और साथ ही भारत में उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष की नेता रही है। वह 2012 के उत्तराखंड विधान सभा चुनाव में हल्द्वानी निर्वाचन क्षेत्र से चुनी गई थीं वह उत्तराखंड 2012 से 2017 तक उत्तराखंड सरकार में हरीश रावत के तहत संसदीय कार्य, उच्च शिक्षा और योजना मंत्री थीं।