December 8, 2021

रानीखेत तहसील के द्वारसौं निवासी युवक की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जताई हत्या की आशंका

 4,351 total views,  4 views today

रानीखेत तहसील के द्वारसौं निवासी युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार रानीखेत तहसील के सुदूर द्वारसौं निवासी नरेंद्र सिंह राणा (26) पुत्र बचे सिंह बीते सोमवार की अपराह्न से घर से लापता था।

जंगल में मिला शव-

मंगलवार को टनवाड़ी के जंगल देवलीखान के पास जंगल में उसका शव मिला। मंगलवार को टनवाड़ी के जंगल में देवलीखान के पास (अल्मोड़ा तहसील) एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना राजस्व पुलिस को दी। शव के पास से बरामद आधार कार्ड के आधार पर राजस्व पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया। जिसके बाद मृतक के बड़े भाई चंद्रभानु राणा ने मौके पर पहुंचकर शव की पहचान नरेंद्र के रूप में की। मामला अल्मोड़ा तहसील का होने के कारण रानीखेत के अलावा अल्मोड़ा से भी राजस्व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

हत्या की जताई आशंका-

युवक के शरीर में चोट के निशान पाए गए हैं, ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई है। हालांकि मामला अल्मोड़ा तहसील क्षेत्र का है। रानीखेत के तहसीलदार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मौत के असल कारणों का पता लग सकेगा। उन्होंने कहा कि मामले में अब तक मृतक के परिजनों की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इधर, पूरे क्षेत्र में युवक की हत्या किए जाने की खबर फैलने के बाद सनसनी फैली है। वही रानीखेत के प्रभारी तहसीलदार विवेक राजौरी ने बताया कि जिस स्थान पर शव बरामद हुआ है, वहां पहाड़ी स्थित है। उन्होंने कहा कि युवक के शरीर में चोट के निशान मिले हैं। मौत के कारणों के विषय में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसके बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

जिम चलाता था मृतक-

मृतक रानीखेत में जिम का संचालन करता था। इधर, मृतक के बड़े भाई चंद्र भानु ने भी कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद उचित कार्रवाई करेंगे।

ग्रामीणों ने 4 युवकों को घेरा-

कुछ ग्रामीणों के अनुसार मृतक नरेंद्र को अंतिम बार सोमवार को कुछ लड़कों के साथ देखा गया था, जिसके बाद से वह घर नहीं लौटा। युवक की हत्या के बाद मंगलवार को ग्रामीणों ने टनवाड़ी की तरफ से स्कूटी व बाइक में आ रहे चार युवकों को द्वारसौं में घेर लिया। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि चारों को बीते रोज नरेंद्र के साथ देखा गया था। ग्रामीणों ने उन पर हत्या का शक जताया। बताया गया है कि दो युवकों ने ग्रामीणों के चंगुल से भागने का भी प्रयास किया।

युवकों से पुलिस कर रही है पूछताछ-

राजस्व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवकों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया। भागने का प्रयास कर रहे युवकों को भी पकड़ा गया। क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि युवकों को राजस्व चौकी में लाकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि की युवक की हत्या से इन युवकों का संबंध है अथवा नहीं इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। पकड़े गए तीन युवक रानीखेत व एक चिलियानौला का रहने वाला है।