December 7, 2021

कोविड काल में बन्द दुकानों का लगभग 3 माह का विद्युत बिल माफ किया जाए – पूर्व अध्यक्ष नगर व्यापार मण्डल संजय साह

 2,618 total views,  4 views today

अल्मोड़ा: कुछ दिन पहले पूर्व अध्यक्ष नगर व्यापार मण्डल, संजय साह (रिक्ख) ने कोविड काल में बन्द दुकानों का लगभग 3 माह का विद्युत बिल माफ किया जाने के संबंध में ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत को ज्ञापन सौंपा ।

पूरा व्यापार अस्त-व्यस्त

ज्ञापन के जरिये उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कई परिवारों के लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा, पूरा व्यापार अस्त-व्यस्त हो गया। व्यापारियों के सामने अपने परिवार के लालन-पालन के लिए रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया और ऐसे में की जैसी बन्द व्यापारिक प्रतिष्ठान जैसे होटल, रेस्टोरेंट, मिठाई, गैस्ट हाउस, होम स्टे, स्टोर, रेडीमेड गारमेंट्स आदि व्यापारिक प्रतिष्ठान बन्द रहे । और विद्युत विभाग द्वारा व्यापारियों को बन्द व्यपारिक प्रतिष्ठानों के बिलों को जबरन जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है और बनाकर कनेक्शन विच्छेदन की धमकी भी दी जा रही है। ऐसे में व्यापारिक समाज में विद्युत विभाग से भय का माहौल उत्पन्न हो रहा है।

3 माह का विद्युत बिल माफ होना चाहिए

पूर्व अध्यक्ष नगर व्यापार मण्डल संजय साह (रिक्ख) ने ऊर्जा मंत्री से निवेदन किया कि कोरोना महामारी के संकट में बन्द दुकानों का लगभग 3 माह का विद्युत बिल माफ होना चाहिए । जिसके लिए उत्तराखण्ड का व्यापारिक समाज हमेशा उनका आभारी रहेगा।