May 22, 2022

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन द्वारा प्रथम जनपद स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया, पूर्ण कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

 1,008 total views,  2 views today

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन जनपद अल्मोड़ा की जनपद स्तरीय प्रथम बैठक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिकियासैंण के मुख्य सभागार में 17 अक्टूबर 2021 को आयोजित की गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डी०के० जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष श्री जी०एस० कोरंगा के द्वारा की गयी। जिसमें सभी ब्लाकों के सदस्यों द्वारा प्रतिभाग किया गया। उक्त बैठक में प्रान्तीय डि०फा०ए० उत्तराखण्ड के दिशानिर्देशन में मांगों की पूर्ति हेतु 2 घन्टे का दिनांक 12 अक्टूबर से जारी कार्य बहिष्कार के सम्बन्ध में विचार विमर्श किया गया एवं सभी सदस्यों ने अपने विचार दिये कि विगत 21 वर्षों से संवर्ग का पुर्नगठन नहीं किया गया तथा संवर्ग पुर्नगठन कर पदोन्नित के पदो में वृद्धि की जाए। संवर्ग के राजपत्रित एंव अराजपत्रित सेवानियमावली प्रख्यापित की जाए। पूर्व की भाति ए०सी०पी० में पदोन्नित के पद का वेतनमान, ग्रेड वेतन दिया जाए तथा पोस्टमार्टम भत्ते में व्याप्त विसंगति को दूर कर 300 रूपया पोस्टमार्टम भत्ता दिया जाए।

मांगो की पूर्ण ना होने पर पूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा

इस दौरान सभी सदस्यों का एकमत था कि यदि सरकार द्वारा उक्त मांगों की पूर्ति हेतु किये जा रहे 2 घण्टे कार्य बहिष्कार के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो प्रान्तीय दिशा निर्देशन में पूर्ण कार्य बहिष्कार का कार्यक्रम रखा जाएगा। इस अवसर पर आन्दोलन को सफल बनाने हेतु जनपद कार्यकारिणी की मजबूती के लिए ब्लाक कार्यकारिणीयों का गठन किया गया ताकि सभी सदस्यों की आन्दोलन में शतप्रतिशत भागीदारी एवं यथा समय सूचना सभी दूरदराज के सदस्यों को मिल सकें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के स्तर से सदस्यों की समस्याएं जैसे कि कई सदस्यों का लम्बे सेवाकाल के बाद भी स्थायीकरण आदेश नहीं होना, मुख्यालय से दूरस्थ चिकित्सालयों हेतु मुख्य औषधि भण्डार अल्मोडा से औषधियां लाने हेतु वाहन की व्यवस्था सी०एम०ओ० स्तर से करवाने, सर्विस बुको के रखरखाव हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी से वार्ता किये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

यह लोग रहे मौजूद

बैठक में जिला अध्यक्ष डी०के० जोशी, कार्यकारी अध्यक्ष जी०एस० कोरंगा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैलाश चन्द्र,संरक्षक एच०डी०सती,चीफ फार्मासिस्ट नवीन जोशी, उपाध्यक्ष जे०एस० मनराल, संगठन मंत्री प्रदीप पांडे, संयुक्त मंत्री मनोहर मेहता, कोषाध्यक्ष प्यारे लाल, जोन प्रभारी बी०पी० पान्डे, चीफ फार्मासिस्ट कैलाश जोशी, महेश पुजारी, के०एस० अधिकारी, अनूप रावत, जी०आर० आर्या, जगदीश चन्द्र, महेन्द्र पाल, प्रेम प्रकाश, कुन्दन सिंह जलाल, गणेश बुधोरी, हरिराम आर्या,चीफ फार्मासिस्ट ललित नेगी, लक्ष्मण गहतोडी, आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन रजनीश जोशी जनपद मंत्री द्वारा किया गया है उन्होंने बैठक के सफल आयोजन हेतु एस०डी०सती फार्मासिस्ट सामुदायिक स्वास्थ्य केंन्द भिकियासैंण के साथ ही उक्त ब्लाक के सभी सदस्यों का कार्यकारिणी द्वारा तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।