October 17, 2021

जब तक समस्या का हल नहीं होता, खाद्यान वितरण नहीं किया जायेगा – सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता संघ अल्मोड़ा

 1,001 total views,  2 views today

आज, सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता संघ अल्मोड़ा  कार्यकारिणी की आवश्यक बैठक नंदादेवी मंदिर परिसर में सम्पन्न हुई , बैठक में इस बात पर रोष व्यक्त किया गया कि  इतने अनुरोध के बाद भी सरकार द्वारा समस्या का समाधान नहीं किया गया, यहां तक की शासन बात करने को भी तैयार नहीं है, समस्त विक्रेता संघ ने यह  निर्णय लिया है कि अब संघ द्वारा समस्याओं के समाधान के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी तथा जब तक समस्या का हल नहीं होता है खाद्यान वितरण नहीं किया जायेगा।

पदाधिकारी ले उचित निर्णय

संघ द्वारा जनपद के सभी सामान गोदामों से सम्बंधित संघ के पदाधिकारियों से कहा गया है कि
वह तत्काल बैठक बुलाकर उचित निर्णय लें तथा अल्मोड़ा  में 12 जुलाई, आयोजित बैठक में आवश्यक रूप से उपस्थित हो। संघ के महासचिव मनोज वर्मा ने जनपद के सभी गोदामों से सम्बन्धित पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि सभी पदाधिकारी 12 जुलाई की बैठक में आवश्यक रूप से शामिल हो। बैठक में 11:30 बजे नंदा देवी मंदिर में होगी ।

विक्रेताओं पर खाद्यान वितरण का अनुचित दबाव

पदाधिकारियों से विक्रेताओं ने शिकायत की कि कुछ सहायक खाद्य निरीक्षकों द्वारा अनुचित दबाव बनाकर खाद्यान चीनी को उठाने को बाध्य कर उनका शोषण किया जा रहा है। संघ द्वारा ऐसे सहायक खाद्यान निरीक्षकों से कहा गया कि यह विक्रेताओं का शोषण न करें अन्यथा उनके खिलाफ आंदोलन  किया जायेगा।

उग्र आंदोलन को चेताया

यदि विभाग द्वारा किसी भी विक्रेता का शोषण किया जायेगा तो संघ द्वारा उग्र आन्दोलन किया  जायेगा | सभी विक्रेताओं से अनुरोध किया गया कि वह चीनी एवं प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण योजना के  खाद्यान का वितरण न करें तथा 12 जुलाई की बैठक में आवश्यक रुप से उपस्थित हो।

9 जुलाई को देहरादून में होगी बैठक

इस सम्बन्ध में शासन द्वारा दिनांक 09 जुलाई 21 को देहरादून में बैठक आयोजित की जानी है जिसमें संघ के महासचिव श्री मनोज वर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल कल देहरादून जायेगा।

यह लोग रहे उपस्थित

आज की बैठक में दिनेश गोयल, मनोज वर्मा, अमय साह, केसर सिंह, नारायण सिंह, भूपाल सिंह परिहार, विपिन तिवारी, देवेन्द्र चौहान, प्रकाशचन्द्र भट्ट प्रमोद कुमार पाण्डे आदि उपस्थित थे ।