October 26, 2021

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच होंगे पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़, बीसीसीआई ने किया ऐलान

 1,715 total views,  2 views today

क्रिकेट जगत से जुड़ी खबर सामने आई है। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़ होंगे। पूर्व भारतीय कप्‍तान राहुल द्रविड़ पिछले कई सालों से भारतीय अंडर 19 और भारत ए की टीम को कोचिंग दे रहे हैं और उन्‍होंने भारत की बेंच स्‍ट्रेंथ को काफी मजबूत किया है।

महीने के अंत में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के लिए होगी रवाना-

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्‍त्री इंग्‍लैंड में हैं।जिसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि रवि शास्त्री की गैर मैजूदगी में राहुल द्रविड़ भारतीय के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे।  वही शिखर धवन की अगुआई में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए इस महीने के अंत में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी। 

बीसीसीआई ने की पुष्टि-

जिसके बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)  ने पुष्टि की है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम के कोच होंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए यह है भारतीय टीम-

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।
 नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।