January 27, 2022

पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने उत्तराखण्ड सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर पर्यावरण मित्रों की आवश्यक व जायज मांगों के निस्तारण की मांग की

 2,130 total views,  2 views today

पूर्व उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक के कार्यालय में पर्यावरण मित्रों का एक प्रतिनिधि मण्डल श्री राजपाल पवार प्रदेश महामंत्री के नेतृत्व में उनसे मिलने आया और उन्होंने अवगत कराया कि पर्यावरण मित्रों की अनेकों समस्यायें लम्बित हैं जिस क्रम में उनके द्वारा एक मांग पत्र उन्हें उपलब्ध कराया गया । जिसका संज्ञान लेते हुये तत्काल श्री कर्नाटक ने माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर पर्यावरण मित्रों की आवश्यक व जायज मांगों का निस्तारण किये जाने की मांग की ।

इन मांगों को लेकर ज्ञापन प्रेषित किया गया

श्री कर्नाटक ने उनकी कार्यवाहक पर्यवेक्षकों की पदोन्नति , शिक्षित कर्मचारी को लिपिक व वाहन चालक पदों पर पदोन्नति किये जाने, स्थायी सेवा में कार्यरत कर्मचारियों में पति/पत्नी किसी एक की मृत्यु होने पर आश्रित को नियुक्ति दिये जाने, राज्य कर्मचारियों की भांति बीमा कराये जाने, वन टाईम सैटेलमैंट के अन्तर्गत नियुक्त पर्यावरण मित्रों की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को नियुक्ति दिये जाने सम्बन्धी मांगों का प्राथमिकता आधार पर निस्तारण किये जाने का अनुरोध किया ।
     

हैण्ड सैनिटाईजर एवं मास्क आदि उपलब्ध कराये गये ।

  साथ ही श्री कर्नाटक ने पर्यावरण मित्रों के द्वारा फ्रंटलाईन वर्कर के तौर पर किये जा रहे कार्य पर उनकी सराहना करते हुये कहा कि अपने परिवार की परवाह न करते हुये उनके द्वारा इस कोरोना महामारी में दिन रात कार्य कर नागरिकों के जीवन को बचाने का अति उत्कृष्ठ कार्य किया जा रहा है । समस्त कर्मचारियों तथा उनके परिवार के लिये श्री कर्नाटक द्वारा हैण्ड सैनिटाईजर एवं मास्क आदि उपलब्ध कराये गये । जिसके लिये कर्मचारियों ने पूर्व उपाध्यक्ष जी द्वारा सदैव पर्यावरण मित्रों के सुख दुःख में उनका साथ दिये जाने के लिये आभार व्यक्त किया ।