December 1, 2021

युवाओं के लिए अच्छी खबर, 21 से 23 सितंबर तक यहां चलेगी कुमाऊँ रेजिमेंट की भर्ती रैली

 4,104 total views,  2 views today

भारतीय सेना में जाने का सपना देख रहे सैन्य परिवार के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। कोरोना महामारी के चलते सेना भर्ती पर भी काफी प्रभाव पड़ा, जिसके बाद अब युवाओं के लिए सेना में जाने के द्वार खुल गये हैं। उत्तराखंड के युवाओं के लिए यह बेहद अच्छी खबर है।

21 से 23 सितंबर तक आयोजित होगी भर्ती-

जिसमें  कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर (केआरसी) मुख्यालय में यूनिट हेडक्वार्टर कोटा भर्ती यानी सेना के जवानों के बच्चों के लिए रैली की तैयारी तेज कर दी गई है। जिसमें यह भर्ती प्रक्रिया 21 से 23 सितंबर तक आयोजित होगी।

उत्तराखंड के अन्य जिलों के युवाओं को मिलेगा मौका-

जिसमें केआरसी रानीखेत में भारतीय सेना के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में 21 सितंबर को जनरल सोल्जर भर्ती रैली होगी। जिसमें पिथौरागढ़, चंपावत व बागेश्वर जिले के युवा भाग लेंगे। वही सोल्जर ट्रेडमैन की भर्ती में किसी भी जाति व प्रदेश के युवा शामिल हो सकते हैं। वही 22 को जनरल सोल्जर भर्ती रैली में अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर, नैनीताल समेत उत्तराखंड के अन्य जिलों के युवाओं शामिल ह़ो सकेंगे।जबकि अंतिम दिन 23 सितंबर को सैनिक जीडी-स्पोर्ट्समैन (अहीर, नागा) की भर्ती होगी। इसमें उप्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तर-पूर्वी राज्यों के रिलेशन अभ्यर्थी शामिल होंगे।

28 नवंबर को होगी लिखित परीक्षा-

25 सितंबर से नौ अक्टूबर तक सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। 11 को मेडिकल व 28 नवंबर को लिखित परीक्षा होगी।