October 22, 2021

क्रिकेट: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच दिवसीय टेस्ट मैचों का पहला मैच आज नॉटिंघम में

 2,812 total views,  2 views today

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच क्रिकेट टेस्‍ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच आज से नॉटिंघम में खेला जाएगा। मैच दिन में साढ़े तीन बजे से होगा।

अंतिम ग्यारह का फैसला

भारतीय टीम इस वक्त चोटिल खिलाड़ी समस्या से जूझ रही है और इसी वजह से अब तक पहले मैच में उतरने वाले अंतिम ग्यारह का फैसला नहीं किया जा सका है। सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल सोमवार को अभ्‍यास के दौरान मोहम्मद सिराज की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उनके सिर पर गेंद लगी थी जिस वजह से वह पहले मैच से बाहर हो गए हैं। पृथ्‍वी शॉ और सूर्य कुमार यादव भारतीय टीम से जुड़ने के लिए श्रीलंका से इंग्‍लैंड रवाना हो गए हैं।

मैचों का समय व दिन

सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 अगस्त तक लंदन में आयोजित होगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक हेडिंग्ले में होगा वहीं चौथो टेस्ट 2 से 6 सितंबर तक द ओवल में खेला जाएगा। सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच 10 से 14 सितंबर तक मैनचेस्टर में होगा।

नॉटिंघम मैदान का रिकॉर्ड टीम इंडिया के पक्ष में रहा है। अब तक इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 7 टेस्ट खेले गए हैं। 2 में इंग्लैंड को जीत मिली है, जबकि 2 में टीम इंडिया को, और 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।