January 24, 2022

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड: लगातार बारिश के चलते चौंथे दिन का खेल भी रद्द

 3,245 total views,  2 views today


भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  फाइनल का मैच साउथैंप्टन  में खेला जा रहा है । भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का मैच बारिश के कारण नहीं हुआ। दिन की शुरुवात से ही मौसम खराब रहने की वजह से एक भी सेशन पर खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए ।

पहले दिन का मैच भी हुआ था रद्द

न्यूजीलैंड को पहली पारी में दो विकेट के नुकसान के साथ 101 रन से आगे खेलना है ।
न्‍यूजीलैंड के साथ खेलते हुए भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमट गयी थी । इसके बाद कीवी की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से 101 रन बना लिए थे इसके बाद न्यूजीलैंड के लिए ओपनर डेवन कॉनवे ने 54 रन बनाए । भारत, आखिरी में कॉनवे का विकेट हासिल करने में सफल हुई । न्यूज़ीलैंड की टीम अभी भी भारत के स्कोर से 116 रन पीछे है, लेकिन उसके हाथ में 8 विकेट बचे हुए हैं

बांधित रहा खेल

इससे पहले वर्षा के कारण मैच के पहले दिन का खेल भी नहीं हो सका था। दूसरे और तीसरे दिन का खेल भी खराब रोशनी के कारण बाधित रहा था ।

दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा

आईसीसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ,अब बर्बाद समय की भरपाई के लिए छठे दिन का उपयोग करेगी क्योंकि मैच में अभी तक केवल 141.1 ओवर ही संभव हो पाए हैं। यदि मैच ड्रॉ समाप्त होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा।