April 21, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

IPL 2024: आईपीएल के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, एक क्लिक में पढ़िए

आईपीएल का मेला जारी है। दुनिया भर में आईपीएल के दीवाने हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू हुआ है। आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 2024 का आईपीएल सीज़न 22 मार्च से शुरू होकर 26 मई को समाप्त होगा, जिसमें पूरे भारत में विभिन्न स्थानों पर 74 मैच खेले जाएंगे, टूर्नामेंट का फाइनल रविवार 26 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

अन्य शेड्यूल में नहीं कोई बदलाव

इसी बीच आईपीएल से जुड़ी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो मैचों का शेड्यूल बदला है। 16 और 17 अप्रैल के मैचों में अदला बदली हुई है। 16 को जो मैच होना था वो अब 17 को खेला जाएगा, वहीं 17 वाला मुकाबला 16 को खेला जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक 17 अप्रैल को कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला होना था। जो 16 तारीख के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। इसके अलावा 16 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाने वाला मुकाबला अब 17 तारीख को सेम वेन्यू पर ही खेला जाएगा। वहीं इन दो मैचों के अलावा अन्य किसी भी मुकाबले के शेड्यूल में बदलाव नहीं हुआ है। अन्य सभी मुकाबले अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेले जाएंगे।

जानें बदलाव की तिथि

तिथियों में बदलाव की तिथि राम नवमी का त्यौहार है। दरअसल 17 अप्रैल को कोलकाता में मैच था और उसी दिन राम नवमी है। शहर में इस त्यौहार का अलग महत्व होता है। इस वजह से यह बदलाव किया गया।