November 30, 2022

क़्या यही है तीसरी लहर की शुरुआत, एक दिन में आए कोरोना के 47,092 नये मामले, 509 लोगों ने गंवाई अपनी जान

 2,811 total views,  2 views today

देश भर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने जो अपना तांडव मचाया। उसका भय अभी तक लोगों में बना हुआ है। वही एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन (एनआईडीएम) की ओर से गठित एक विशेषज्ञ समिति ने हाल ही में कहा था कि देश में सितंबर और अक्टूबर के बीच कभी भी कोरोना की तीसरी लहर आ सकने की आशंका जताई है।

एक दिन में 509 लोगों ने गंवाई जान-

गुरुवार की सुबह हेल्थ मिनिस्ट्री से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों 47 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वही 509 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। यह वाकई में बेहद चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं।

एक़्टिव मामलों में हो रही है बढ़ोत्तरी-

देश में एक बार फिर इस महामारी की चिंता लोगों को सताने लगी है। एक बार फिर से एक़्टिव मामले बढ़ने लगे हैं और एक दिन में देश के अंदर कोरोना के 47 हजार 92 नए मामले आए हैं। देश में एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 3 लाख 89 हजार 583 तक पंहुच गयी है।

केरल में कोरोना के बढ़ रहे मामले-

देश में अभी केरल कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। देश के कुल मामलों में 70 फीसदी से ज्यादा मामले केरल से ही हैं। 2020 में देश में पहली लहर के खत्‍म होने के बाद जब दूसरी लहर शुरू नहीं हुई थी तब दिल्ली में कोरोना के मामलों में उछाल देखा गया था। लेकिन अभी केरल में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है।