May 28, 2022

सीएम धामी द्वारा की गयी अल्मोड़ा के लिए यह नयी घोषणाएं , जानिये

 2,334 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का अल्मोड़ा पहुँचने पर भव्य स्वागत किया गया । यहां पहुँच कर उन्हें आर्शीवाद रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्मोड़ा हमारी सांस्कृतिक नगरी है । यहां आकर मैं काफी अभिभूत हूँ ।

हर परेशानी का सरलीकरण करेंगे

उन्होंने कहा कि मैंने पूरा उत्तराखंड का भ्रमण किया है। मैं अच्छे से जानता हूं, उत्तराखंड की क्या परेशानियां  है । उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों के लिए यह योजनाए फायदेमंद हो रही हैं । हमारी सरकार जो घोषणा कर रही है उसका शासनादेश जारी कर रहे हैं। हम हर परेशानी का सरलीकरण करेंगे। परेशानी को पहले सुनना है। फिर उसका समाधान करेंगे। फिर उस फाइल को बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  2017 से पहले जिनकी सरकार रही। उन्होंने कितनी घोषणा की वह धरातल में नही आ पाई हैं । 

चुनाव का एजेंडा विकास करना है

उन्होंने कहा कि जब उनसे पूछा जाता है चुनाव में आपका एजेंडा क्या है। मैं कहता हूं हमारा चुनाव का एजेंडा उत्तराखंड का विकास करना है। धामी ने कहा जो काम पटवारी के स्तर का है। वह तहसील तक नहीं आना चाहिए। जिले स्तर पर होने वाला काम   शासन पर नहीं आना चाहिए। जो हमने भर्ती के लिए घोषणा की है। उसमें भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस दौरान सीएम ने सरकार की योजनाओं को गिनाया। आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण फिर शुरू करने की बात कही। मेडिकल कॉलेज में 501 नये पद सृजित कर रहे हैं। नई खेल नीति मजबूत बनाई जा रही। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स अकेडमी को बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा उन्होंने जो 150 से अधिक फैसले लिए हैं। उन सभी में काम शुरू हो गया है।

अल्मोड़ा को रेल सेवा से भी जोड़ा जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्मोड़ा को रेल सेवा से भी जोड़ा जाएगा। अल्मोड़ा बाजार में झूलते तारों को अंडर ग्राउंड किया जाएगा, अल्मोड़ा में पार्किंग स्वीकृत अगले आठ दस दिन में कई जायेगी। जागेश्वर धाम में श्रावणी मेले को राज्य मेला घोषित किया जाएगा। सोमेश्वर के शीतलाखेत में सेब उत्पादक के तौर पर  विकसित किया जाएगा। सीएम ने सभी विधान सभाओं के लिए घोषणा की ।

राज्य मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री सबकी सुनने वाले, जनता के हित में फैसला लेने वाले हैं

राज्य मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री सबकी सुनने वाले, जनता के हित में फैसला लेने वाले, सरकार ने जो कहा, वह किया, उसका एक हफ्ते में शासनादेश हो गए। केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कुमाउनी में अपनी बात रखी। उन्होंने मुख्यमंत्री धामी और केंद्र सरकार के कामों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ईमामदारी हमारा संकल्प, त्याग संकल्प है। भट्ट ने कहा कि आज कुछ लोग यह कह रहे हैं कि हमने तीन मुख्यमंत्री बना दिये। उन्होंने कहा कि हम एक सेना की तरह हैं। हमारे कमांडर मोदी हैं। हमारे कमांडर ने जिसको मुख्यमंत्री बनाया। हम जनता का अहित नही होने देंगे। सरकार का हर फैसला जनता के हित में होगा। वह पूजनीय है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि हमारी सरकार बेहतरी काम किया है। हमने इन साढ़े चार साल में राज्य में बढ़िया काम किया है।