February 3, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: एकीकरण के विरोध में वीपीडीओ संगठन की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, शासन-प्रशासन के खिलाफ कर रहे जमकर नारेबाजी

 6,220 total views,  2 views today

एकीकरण के विरोध में वीपीडीओ संगठन की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। मंगलवार को भी जिलेभर में वीपीडीओ अनिश्चितकालीन धरने पर डटे रहे। इस दौरान शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जल्द एकीकरण के फैसले को वापस नहीं लिये जाने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी।

खंड विकास अधिकारी के निर्देशन में काम करना पड़ेगा

   विकास भवन स्थित धरना स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि सरकार के आदेश में एक ग्राम पंचायत में वीपीडीओ या ग्राम विकास अधिकारी में से एक को तैनात करने को कहा गया है। जबकि वीपीडीओ जिला पंचायत राज विभाग और वीडीओ ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारी है। ऐसे में उन्हें खंड विकास अधिकारी के निर्देशन में काम करना पड़ेगा। कहा कि अनिश्चितकालीन हड़ताल को कई दिन बीत जाने के बाद भी शासन की ओर से अब तक कोई सकारात्मक फैसला नहीं लिया गया है। कहा कि जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती है, तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

धरना प्रदर्शन में मौजूद रहे
धरना प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष हरीश बिष्ट, अनीता रावत, कनिका बिष्ट, रूचि महेता, ममता मेहरा, गीता अधिकारी, राजेंद्र प्रसाद, शीतल सत्यपाल, पियूष नेगी, महेश तिवारी, आशीष, कमला, अर्जुन सिंह, मोनिका पांडे, भावना मालड़ा, गीता भट्ट, गोपाल राम समेत कई वीपीडीओ मौजूद रहे।