June 14, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: पुलिस ने कैंडल मार्च निकालकर जनमानस को दिया नशे रुपी अन्धकार से दूर रहने का  सन्देश

रचिता जुयाल एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा ड्रग्स फ्री मिशन देवभूमि 2025 के क्रम में जनपद को नशामुक्त बनाने हेतु कैण्डिल मार्च के जरिये जनमानस को नशे के विरुद्ध जागरुक करने के निर्देश पर कल दिनांक- 26.03.2023 को सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस बल, छात्रसंघ पदाधिकारियों, व्यापार मण्डल, टैक्सी यूनियन, वरिष्ठ नागरिकों व नगर के युवाओं द्वारा प्रधान पोस्ट आँफिस अल्मोड़ा से चौघानपाटा तक तथा एसएसआई रानीखेत सुनील सिंह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस बल व नगर के युवाओं द्वारा रानीखेत नगर में गाँधी चौक से खड़ी बाजार तक नशे के विरुद्ध बैनर, पोस्टर के साथ कैण्डिल मार्च किया गया।      

नशे से दूर रहने की अपील

              कैण्डिल मार्च के दौरान नशे के विरुद्ध नारे लगाते हुए लोगों को नशे के दुष्प्रभावों से जागरुक कर नशे से दूर रहने की अपील की गयी। सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद ने बताया कि कैण्डिल मार्च का उद्देश्य जनमानस को नशे के विरुद्ध जागरुक कर नशे से दूर रहने का संदेश देने का है। नशा एक सामाजिक बुराई है जो व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा को भी समाप्त करता है, नशे से नशा करने वाले व्यक्ति का जीवन तो प्रभावित होता ही साथ ही साथ उससे जुड़े परिवारों कि जिन्दगियां  भी बर्बाद  होती  है। जिस प्रकार कैण्डिल की रोशनी से अंधकार दूर होता है, उसी प्रकार लोगों के जीवन से नशे रुपी अंधकार को दूर कर उनके जीवन में सामाजिक अच्छाई का प्रकाश जागृत करना है।

             इस दौरान उपस्थित रहे
अल्मोड़ा नगर में कैण्डिल मार्च के दौरान प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा राजेश कुमार यादव, एसएसआई सतीश चन्द्र कापड़ी, म0उ0नि0 हेमा कार्की, म0उ0नि0 पूनम रावत व अन्य पुलिस बल सहित छात्रसंघ पदाधिकारी, व्यापार मण्डल, टैक्सी यूनियन, वरिष्ठ नागरिक व नगर के युवा सम्मिलित हुए तथा रानीखेत नगर में एसएसआई सुनील सिंह बिष्ट व रानीखेत कोतवाली का पुलिस बल सहित नगर के युवा सम्मिलित हुए।