February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

पिथौरागढ़: मांगों के निराकरण के लिए डिप्लोमा फार्मासिस्ट ने शासन के खिलाफ बांह में फीता बांधकर जताया
विरोध

 1,248 total views,  2 views today

पिथौरागढ़ से जुड़ी खबर सामने आई है । 16 सूत्रीय मांगों को लेकर डिप्लोमा फार्मासिस्ट ने शासन के खिलाफ बांह में फीता बांधकर विरोध जताया। इसके साथ ही मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी ।

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री पीएल वर्मा के नेतृत्व में बांह में काला फीता बांधकर विरोध जताया

16 सूत्रीय मांगों को लेकर डिप्लोमा फार्मासिस्ट ने शासन के खिलाफ डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री पीएल वर्मा के नेतृत्व में बांह में काला फीता बांधकर विरोध जताया । उन्होंने कहा कि  काफी लंबे समय से फार्मासिस्ट 16 सूत्रीय मांगों के निराकरण की मांग कर रहे हैं पर प्रदेश सरकार व शासन मांगों की अनदेखी करने में लगे हैं। फार्मासिस्ट संवर्ग का पुनर्गठन किया है लेकिन तीन माह बीतने के बाद भी महानिदेशक की अध्यक्षता में गठित समिति ने एक बार भी बैठक नहीं की है। पहाडों में फार्मासिस्टों के पद बढ़ाने के बजाए आईपीएचएस मानक लागू कर कर पद कम करने का कार्य किया जा रहा है।

मांगों पर कार्यवाही की मांग की

कर्मियों ने सीएमओ के अधीन रखे यात्रा,वीआईपी ड्यूटी के लिए स्थगित पदों को दुबारा संचालित करने,2004 के बाद नियुक्त कर्मियों को पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य मांगों पर कार्यवाही की मांग की।

इस अवसर पर मौजूद रहे

इस दौरान टीएस तोमर, केसी जोशी, एमसी पंत, केएस अधिकारी, गिरीश जोशी, नवीन जंगपांगी, भक्त बहादुर, नरेंद्र रावत, पी राज, बसंत, कविता वर्मा, नीलम जोशी, सीमा रावत, निशारा खान, धीरा मर्तोलिया शामिल रहे।