October 4, 2022

माणिक साहा बने त्रिपुरा के नये मुख्यमंत्री

 1,513 total views,  4 views today

त्रिपुरा से जुड़ी एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है । त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने इस्तीफा दे दिया है ।इसके बाद नए मुख्यंमत्री के चुनाव के लिए विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें माणिक साहा के नाम पर मुख्यमंत्री के नाम की मुहर लगी ।

आज ही दिया था इस्तीफा

बताते चले की त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । ऐसे में मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद कई कयास लगाए जा रहे है । बताते चले कि  शुक्रवार को बिप्लब कुमार देब  ने दिल्ली में  गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी ।  जिसके बाद उन्होंने आज पद छोड़ दिया । माना जा रहा है कि गुजरात की तर्ज पर त्रिपुरा में मंत्री से लेकर संगठन तक में कई बड़े फेरबदल हो सकते हैं ।

पार्टी चाहती है कि मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूं

आज बिप्लब कुमार देव ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
त्र‍िपुरा के मुख्‍यमंत्री के पद से इस्‍तीफा देने के बाद ब‍िप्‍लव देब ने कहा क‍ि पार्टी चाहती है कि मैं संगठन को मजबूत करने के लिए काम करूं। ऐसे में पार्टी जो भी ज‍िम्‍मेदारी देगी उसे पूरी ईमानदारी के साथ न‍िभाएंगे। 

कौन है माणिक साहा

त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री माणिक साहा पेशे से डेंटिस्ट भी हैं । वह पहले कांग्रेस के राज्य में बड़े नेता हुआ करते थे ।   इसके बाद उन्होंने 2016 में कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया । इसके बाद बीजेपी ने  कुछ ही सालों में उन्हें  2020 में त्रिपुरा बीजेपी विंग का अध्यक्ष बना दिया ।