April 15, 2024

Khabribox

Aawaj Aap Ki

जर्मनी में योनेक्स जर्मन आरयूएचआर इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में अल्मोड़ा की मनसा और देहरादून के अंश ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया

14 से 17 अक्तूबर तक मुल्हेइम, जर्मनी में आयोजित योनेक्स जर्मन आरयूएचआर इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट 2021 में अल्मोड़ा की मनसा व देहरादून के अंश नेगी ने भारत का प्रतिनिधत्व करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और अपना परचम जर्मनी में फहराया।

स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

अंडर 15 बालकों के एकल वर्ग के फाइनल में अंश नेगी ने अमेरिका के गर्रेट तान को आसानी से 21-12 व 21-16 से सीधे सेटों से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अंडर 15 बालिकाओं के एकल में मनसा रावत ने भी फाइनल में फ्रांस की देलानोय सीलर को बड़ी आसानी से सीधे सेटों में 21-7 व 21-7 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। साथ ही अंडर 15 मिश्रित युगल मैं अंश व मनसा की जोड़ी ने जर्मनी की मिया सलारिया व अमेरिका की गर्रेट तान की जोड़ी को भी आसानी से सीधे सेटों में 21-21-6 व 21-17 से हराकर एक और स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया। अंडर 17 बालिकाओं के एकल मैं भी मनसा रावत ने फाइनल तक का सफर तय किया परन्तु फाइनल में मनसा अपनी हमवतन नेयासा कारिप्पा से 51-21 व 13 -21 से हार गई मनसा को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। अंश नेगी व मनसा रावत के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराखंड राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार व खेल प्रेमिओ ने खिलाडियो व उनके माता पिता व कोच डी के सेन को बधाई प्रेषित की है।